Thursday, May 9, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान के कई हिस्सों में बदलेगा मौसम, इन जिलों में...

Rajasthan Weather: राजस्थान के कई हिस्सों में बदलेगा मौसम, इन जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान में शुक्रवार को मौसम में बदलाव होगा. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से तूफान और बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी। दोपहर में बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ छिटपुट बारिश होगी. वहीं, हल्की बारिश भी दर्ज होने की संभावना है. 26 और 27 अप्रैल को जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में तापमान में गिरावट होगी.

धूप की कालिमा से पीड़ित बच्चे,(Rajasthan Weather)

इन दिनों स्कूली बच्चे गर्मी से बेहाल नजर आ रहे हैं. दोपहर में तेज धूप के कारण बच्चे छुट्टी के बाद छाते का भी उपयोग कर रहे हैं। अलवर के एक स्कूल के बाहर गर्मी के कारण स्कूटर की सीट पर पानी डालते अभिभावक।

बादल छाये रहेंगे, तूफ़ानी होगी

गुरुवार दोपहर को उदयपुर, कोटा संभाग और आसपास के इलाकों में तेज आंधी के साथ छिटपुट बारिश हुई. अधिकांश स्थानों पर मौसम शुष्क रहा। गुरुवार को प्रदेश में दिन का तापमान 41 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया. सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 49 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा कोटा और गंगानगर में तापमान 41.4 डिग्री और जैसलमेर में 41 डिग्री दर्ज किया गया. राजधानी जयपुर में दिन का तापमान 39 डिग्री तक पहुंच गया.

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular