Thursday, May 9, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में छाए रहेंगे बादल, चलेगी तेज हवा, सावधान रहें...

Rajasthan Weather: राजस्थान में छाए रहेंगे बादल, चलेगी तेज हवा, सावधान रहें इन 19 जिलों के लोग

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान के मौसम में एक के बाद एक बदलाव देखने को मिल रहा है. कहीं तेज़ धूप है, कहीं बारिश हो रही है तो कहीं ओलावृष्टि से लोग परेशान हैं. अप्रैल का महीना खत्म होने को है लेकिन इस बार राजस्थान के लोगों को ज्यादा गर्मी का सामना नहीं करना पड़ रहा है. दरअसल, अप्रैल की शुरुआत से ही राजस्थान में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहे हैं, जिसके कारण राज्य में तापमान सामान्य बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक आज 25 अप्रैल को मौसम शुष्क रह सकता है, हालांकि कुछ जगहों पर बादल छा सकते हैं और हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है.

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, (Rajasthan Weather)

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज राजस्थान के उदयपुर, जयपुर और कोटा संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं पश्चिमी राजस्थान में मौसम पूरी तरह शुष्क रहने का अनुमान है. प्रतापगढ़, बीकानेर, चूरू, डूंगरपुर, बारां, बांसवाड़ा, गंगानगर, हनुमानगढ़ इन जिलो में आंधी के साथ बारिश हो सकती है। वहीं कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है. 26 अप्रैल की बात करें तो पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, कोटा, उदयपुर, जयपुर के साथ-साथ बीकानेर में भी बारिश के आसार हैं.

तापमान 1 से 2 डिग्री तक बढ़ने का अनुमान

25 अप्रैल के बाद तापमान 1 से 2 डिग्री तक बढ़ने का अनुमान है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 25 अप्रैल से राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. इसका असर 8-10 जिलों में देखने को मिल सकता है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 26 अप्रैल को प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में बारिश के आसार हैं.

26 अप्रैल को करीब 19 जिलों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, , झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ़, झालावाड़, जयपुर, दौसा, डूंगरपुर बारां, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, अलवर, बांसवाड़ा, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, नागौर, जैसलमेर इन जिलों में बारिश के आसार है।

मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में आंधी-तूफान के भी आसार हैं। 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular