Thursday, May 30, 2024
Homeअन्य बड़ी ख़बरेंRajasthan: जोधपुर में काली फिल्म को लेकर पुलिस पर पथराव, 9 लोग...

Rajasthan: जोधपुर में काली फिल्म को लेकर पुलिस पर पथराव, 9 लोग अरेस्ट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर जिले के बालेसर कस्बे में बुधवार रात एक गाड़ी के शीशे पर लगी काली फिल्म को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि हाईवे पर पुलिस और लोगों के बीच झड़प हो गई। इस घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव ने तुरंत जोधपुर से अतिरिक्त पुलिस बल भेजा।

यह है विवाद की वजह

विवाद की (Rajasthan) मुख्य वजह गाड़ी के शीशे पर लगी काली फिल्म हटाने की मांग थी। इस मामले पर जब पुलिस ने कार्रवाई शुरू की तो विरोध शुरू हो गया और हाईवे पर जाम लग गया। भारी भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया और हाईवे जाम कर दिया। पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां चलानी पड़ीं और आंसू गैस भी छोड़नी पड़ी। कुछ युवकों को हिरासत में लिया गया है जिससे लोगों में गुस्सा बढ़ गया और उन्होंने थाने का घेराव कर लिया।

ये भी पढ़ेंः- Rajasthan Politics: सचिन पायलट को फिर याद आई 25 सितंबर की घटना, बोल दी बड़ी बात

हालांकि, जब थाने के सामने लोगों से बातचीत सफल नहीं हुई तो उनका गुस्सा और बढ़ गया और पथराव हो गया। इसके बाद इलाके में तनाव कायम हो गया और पूरा शहर पुलिस छावनी में तब्दील हो गई। वहीं, नगर पालिका चेयरमैन रेवत राम सांखला ने जाम खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस द्वारा युवक को हिरासत में लेने का विरोध करने पर विवाद और बढ़ गया।

9 लोगों को पुलिस ने किया अरेस्ट

पुलिस ने नगर पालिका चेयरमैन समेत 9 लोगों को हिरासत में लिया है। इसके बाद अन्य लोगों की भीड़ लग गयी और पुलिस की गाड़ियों पर पथराव कर दिया गया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को नियंत्रित किया और इलाके में तनावपूर्ण शांति बनाए रखने के लिए अतिरिक्त बल तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ेंः- RBSE Result 2024: इसी सप्ताह घोषित हो सकता है राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट, जानें पूरी अपडेट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular