Thursday, May 30, 2024
HomeWeatherराजस्थान में होगी जमकर बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट!

राजस्थान में होगी जमकर बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट!

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम लगातार बदल रहा है. एक तरफ गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है. उधर, पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में दिखने लगा है। इसके चलते मौसम विभाग ने झालावाड़, उदयपुर,डूंगरपुर, बांसवाड़ा जिलों में मेघगर्जन, तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है। साथ ही IMD की ओर से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। इसके साथ ही 13 मई तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने की संभावना है.

प्रदेश में बदलेगा मौसम का मिजाज

IMD के अनुसार, इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। इससे यहां तेज गति से हवाएं चल सकती हैं। इस बारिश का असर प्रदेश में 5 दिनों तक इसी तरह रहेगा, जिसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, 9 मई को उदयपुर, जयपुर में बारिश हो सकती है। फिर 10 मई को बीकानेर, उदयपुर और जयपुर में मौसम का मिजाज बदल सकता है।

ये भी पढ़ेंः- RBSE Result 2024: इसी सप्ताह घोषित हो सकता है राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट, जानें पूरी अपडेट

कब और कहां होगी बारिश?

वहीं, 11 मई को बीकानेर, कोट और भरतपुर में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। 12 मई को कोटा, जयपुर, उदयपुर, भरतपुर, जोधपुर और बीकानेर में और 13 मई को वहीं बारिश हो सकती है. जोधपुर, भरतपुर, बीकानेर और कोटा में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है।

तेज हवाओं के साथ बारिश होनी की आशंका

मौसम विभाग के मुताबिक 9 मई को प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर और उदयपुर में मेघगर्जन, तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. वहीं, 10 मई को चित्तौड़गढ़, पाली में तेज रफ्तार हवाओं के साथ बारिश देखने को मिल सकती है. , जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, प्रतापगढ़ और बाड़मेर।

लू की भी जारी हुई चेतावनी

इसके अलावा राज्य में कुछ स्थानों पर लू का अलर्ट भी जारी किया गया है, जिसमें चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, गंगानगर, जैसलमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, झुंझुनू, करौली शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः- Jaipur News: बढ़ती ट्रैफिक की समस्या अब होगी दूर, JDA ने की ये खास तैयारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular