Thursday, May 9, 2024
Homeबड़ी खबरRajasthan News: PM मोदी ने विपक्ष को घेरा, बोले- 'कांग्रेस राज में...

Rajasthan News: PM मोदी ने विपक्ष को घेरा, बोले- ‘कांग्रेस राज में हनुमान चालीसा पढ़ना अपराध..’

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बाद राजनीति ने धर्म का लबादा पहनना शुरू कर दिया है. कोई जाति के नाम पर वोट मांग रहा है तो किसी ने धर्म को अपना चुनावी एजेंडा मान लिया है. ऐसे में राजनीतिक खेमे में भी हनुमान जन्मोत्सव का रंग साफ नजर आ रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान में चुनावी रैली के दौरान हनुमान चालीसा का जिक्र कर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है.

पीएम मोदी की रैली,(Rajasthan News)

प्रधानमंत्री मोदी आज राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने लोगों को हनुमान जयंती की बधाई दी और फिर विपक्ष को सवालों के कटघरे में खड़ा किया. पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस राज में हनुमान चालीसा पढ़ना भी अपराध माना जाता है.

रामनवमी का जिक्र किया

पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान रामनवमी का भी जिक्र किया. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर दो टूक तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के शासन में हनुमान चालीसा पढ़ना भी अपराध है. राजस्थान जैसे राज्य में जहां लोग राम-राम कहकर भगवान को याद करते हैं, वहां भी कांग्रेस ने रामनवमी मनाने पर रोक लगा दी थी. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कई वादे किए हैं लेकिन अगर मोदी राज खोलने लगें तो आपकी सारी मंशा सामने आ जाएगी.

आरक्षण पर तोड़ी चुप्पी

रैली के दौरान आरक्षण पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने संविधान को खिलौने की तरह इस्तेमाल किया है. मूल संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण का प्रावधान नहीं था, जिसके कारण एससी, एसटी और ओबीसी को प्राथमिकता दी गई थी। लेकिन मनमोहन सिंह सरकार ने कहा कि इस देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है. कांग्रेस पार्टी की विचारधारा वोट बैंक की राजनीति के इर्द-गिर्द काम करती है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular