Thursday, May 9, 2024
Homeहमारा राजस्थानRajasthan Weather: राजस्थान के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग...

Rajasthan Weather: राजस्थान के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Weather: जहां हर साल अप्रैल के महीने में राजस्थान में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ता है। इस वर्ष 2024 में अप्रैल माह में राजस्थान का मौसम सुहावना रहेगा। राजस्थान में आए दिन बारिश हो रही है. इससे लोगों को काफी राहत मिल रही है. आपको बता दें कि राजस्थान में एक के बाद एक नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहे हैं।

दिन पर दिन मौसम में बदलाव,(Rajasthan Weather)

राजस्थान में हर दिन मौसम के तेवर बदल रहे है। राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में बारिश के कारण तापमान सामान्य है और 40 डिग्री से नीचे बना हुआ है. मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर के अनुसार आज 23 अप्रैल को राजस्थान के भरतपुर, बीकानेर, जैसलमेर, हनुमानगढ़, सीकर, अलवर, जयपुर और श्रीगंगानगर जिलों के आसपास के इलाकों में मेघगर्जन के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है.

मौसम केंद्र की जानकारी के अनुसार

मौसम केंद्र की जानकारी के अनुसार, 26 अप्रैल से राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके कारण कई स्थानों पर आंधी आएगी और बारिश की भी संभावना है. मंगलवार, 23 अप्रैल को पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा, जबकि पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कई स्थानों पर मेघगर्जन के साथ छिटपुट बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 24 घंटों में राज्य के अजमेर और बीकानेर संभाग में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे और कोटा, उदयपुर, जयपुर और जोधपुर संभाग में सामान्य के करीब रहने की संभावना है. मौसम विभाग जयपुर के अनुसार 24-25 अप्रैल को मौसम सामान्य रहेगा. वहीं, अगले 48 घंटों में तापमान सामान्य से नीचे रहने की उम्मीद है. 25 अप्रैल के बाद तापमान 1 से 2 डिग्री तक बढ़ने की संभावना है.

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular