Thursday, May 30, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Rajasthan Politics: सचिन पायलट को फिर याद आई 25 सितंबर की...

Rajasthan Politics: सचिन पायलट को फिर याद आई 25 सितंबर की घटना, बोल दी बड़ी बात

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics: राजस्थान (Rajasthan Politics) की सभी 25 लोकसभा सीटों संपन्न हो चुके हैं। जिसके नतीजे 4 जून को घोषित होने हैं, ऐसे में कांग्रेस का उत्साह बढ़ता जा रहा है। दूसरी ओर, बीजेपी का मिशन-25 फेल होता दिखाई दे रहा है। जिसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी माना है। कांग्रेस ने पिछले दो लोकसभा चुनावों में अपना खाता नहीं खोला था, लेकिन इस बार उसे उन सीटों पर जीत की उम्मीद है जहां वह मजबूत महसूस करती है।

कांग्रेस आलाकमान ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

कांग्रेस ने बाहरी राज्यों (Rajasthan Politics) में सचिन पायलट, हरीश चौधरी और गहलोत को जिम्मेदारी सौंपी है। दिल्ली में कन्हैया कुमार को जिताने की जिम्मेदारी सचिन पायलट को दी गई है। पायलट ने कहा कि पिछली बार कांग्रेस अपना खाता नहीं खोल पाई थी, लेकिन इस बार कांग्रेस बीजेपी से ज्यादा सीटें जीत रही है।

ये भी पढ़ेंः- RBSE Result 2024: इसी सप्ताह घोषित हो सकता है राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट, जानें पूरी अपडेट

राजस्थान में चुनाव से पहले गहलोत-पायलट विवाद पर पायलट ने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन और सत्ता परिवर्तन दो अलग-अलग चीजें हैं। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस को संगठित करने के लिए कड़ी मेहनत की और पार्टी ने सामूहिक प्रयास से चुनाव लड़ा।

बैठक हो जाती तो अच्छा होता

पायलट ने पार्टी छोड़ने के सवाल पर कहा कि जो कुछ भी हुआ सबके सामने हुआ। उस समय सरकार में कुछ चीजों को लेकर विवाद चल रहा था। पार्टी ने एक कमेटी बनाई। 25 सितंबर को ऑब्जर्वर जयपुर आये. लेकिन किसी कारणवश बैठक नहीं हो सकी। मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन विधायकों से बात करने के लिए दिल्ली से जयपुर आये थे। लेकिन कांग्रेस की सीएलपी बैठक नहीं हो पाई। पता नहीं उस बैठक का क्या नतीजा निकलता। पायलट ने कहा कि अगर वो बैठक हो जाती तो अच्छा होता।

ये भी पढ़ेंः- Jaipur News: बढ़ती ट्रैफिक की समस्या अब होगी दूर, JDA ने की ये खास तैयारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular