Thursday, May 9, 2024
HomeजयपुरRajasthan Paper Leak Case: पेपर लीक केस में राज्यपाल कलराज मिश्र का...

Rajasthan Paper Leak Case: पेपर लीक केस में राज्यपाल कलराज मिश्र का बड़ा एक्शन, RPSC के सदस्य को किया निलंबित

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan Paper Leak Case: राजस्थान के राज्यपाल ने बड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने पेपर लीक मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी बाबूलाल कटारा को निलंबित कर दिया है। उन्होंने राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा को अनुच्छेद 317 के उपबंध (2) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

2022 का है ये मामला

जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ शिक्षक भर्ती-2022 पेपर लीक केस में बाबूलाल कटारा के खिलाफ राजस्थान की मौजूदा सरकार ने कार्रवाई करने की मांग करते हुए उनको पद से हटाने की सिफारिश की थी। जिसपर राजस्थान के राज्यपाल ने आज कार्रवाई की है। बता दें कि राजनीतिक -प्रशासनिक इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि भ्रष्टाचार के केस में संवैधानिक आयोग के किसी सदस्य पर सख्त कार्रवाई हुई है। बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ से भी इसके लिए सिफारिश की गई थी।

तीन साल पहले बने थे मेंबर

बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा को तीन साल पहले 2020 में आरपीएससी मेंमबर का मेंबर बनाया गया था। वो डूंगरपुर के मालपुर का मालपुर के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी कॉलेज की शिक्षा भोगीलाल पंडया राजकीय महाविद्यालय डूंगरपुर से की है। उन्होंने अर्थशास्‍त्र के व्‍याख्‍याता के तौर पर राजकीय सेवा की शुरूवात की थी। उसके बाद उन्होंने सांख्‍यिकी विभाग में सेवाएं दी। उन्होंने आरपीएससी मेंबर बनने से पूर्व टीआरआई में निदेशक के रूप में पांच साल काम किया है। कांग्रेस सरकार के करीबी होने की वजह से इन्‍हें आरपीएससी सदस्‍य के पद पर नियुक्ति मिली थी।

Also Read: Rajasthan News: गणतंत्र दिवस सिर्फ उत्सव नहीं, भारत की आजादी और…

Also Read: Rajasthan News: लखविंदर से लेकर लॉरेन्स गैंग के गुर्गों को हथियार…

Also Read: Rajasthan News: राजस्थान में रही गणतंत्र दिवस की धूम, कहीं रंगारंग कार्यक्रम के साथ निकली झांकी तो कहीं परेड

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular