Monday, May 20, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: गणतंत्र दिवस सिर्फ उत्सव नहीं, भारत की आजादी और एकता...

Rajasthan News: गणतंत्र दिवस सिर्फ उत्सव नहीं, भारत की आजादी और एकता का प्रतीक: सीपी जोशी

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: आज 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरे भारत देश के साथ प्रदेश कार्यालय में भी ध्वजारोहण किया गया। इस दौरान भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीसी जोशी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 26 जनवरी सिर्फ एक उत्सव नही, यह भारत की एकता और आजादी का प्रतीक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गुलामी के दंश से मुक्ति के प्रयास हो रहे हैं। इसके साथ ही भारत विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर आगे की तरफ बढ़ने की ओर आग्रसर है।

अधिकारों के साथ कर्तव्यों के प्रति सावचेत होने की जरूरत

सीपी जोशी ने इस दौरान आगे कहा कि हमें अपने अधिकारों के साथ कर्तव्यों के प्रति भी सावचेत होना होगा। जिससे भारत के लिए समृद्ध और समर्थ किए जा रहे प्रयासों को और भी ज्यादा तेजी मिल सके। इसी क्रम में गुरूवार के दिन भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति के रोड शो के माध्यम से दुनिया ने प्रधानमंत्री के प्रति जनता के समर्थन को देखा।

पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा काम

सीपी जोशी ने आगे कहा तंत्र की गण के प्रति संवेदनशीलता और गणतंत्र में गण के सम्मान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वलगातार काम हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ भारत को विकसित करने को प्रयासो को सीएम भजनलाल शर्मा की अगुवाई में राज्य सरकार आगे बढ़ाने के लिए संकल्पबद्ध है।

समारोह में ये लोग रहे मौजूद

75वें गणतंत्र दिवस के समारोह पर सांसद रामचरण बोहरा, चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक नारायण पंचारिया, राज्यसभा सासंद घनश्याम तिवाडी, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण सिंह बगड़ी, प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल, प्रदेश मंत्री पिंकेश पोरवाल, महापौर सौम्या गुर्जर और भी अन्य लोग मौके पर मौजूद रहे।

Also Read: Rajasthan News: लखविंदर से लेकर लॉरेन्स गैंग के गुर्गों को हथियार करता था सप्लाई, राजस्थान पुलिस ने दबोचा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular