Monday, May 20, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: राजस्थान में रही गणतंत्र दिवस की धूम, कहीं रंगारंग कार्यक्रम...

Rajasthan News: राजस्थान में रही गणतंत्र दिवस की धूम, कहीं रंगारंग कार्यक्रम के साथ निकली झांकी तो कहीं परेड

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: 75वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सीएम निवास पर झंडा फहराया। जहां उनको कंपनी कमांडर रतिराम के नेतृत्व में आर.ए.सी. की टुकड़ी ने सलामी दी। इस दौरान वहां मुख्यमंत्री निवास के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। सीएम ने इस मौके पर अमर जवान ज्योति पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

राज्यपाल ने राजभवन में फहराया तिरंगा

वहीं राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी राजभवन में तिरंगा फहराया। इसके साथ उन्होंने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं भी दी। फिर राष्ट्र के सर्वांगीण विकास में सभी की सहभागिता का आह्वान किया।

देवनानी ने विधानसभा में किया झंडारोहण

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने 26 जनवरी के मौके पर विनासभा में झंडा फहराया। इसके साथ उन्होंने भी इस मौके पर वहां मौजूद सभी लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा कार्यालय में किया ध्वजारोहण

राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने भी आज भाजपा कार्यालय में ध्वजारोहण किया। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 26 जनवरी सिर्फ एक उत्सव नहीं, बल्कि आजादी और एकता का प्रतीक है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में गुलामी के दंश से मुक्ति के लगातार प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने आगे कहा भारत दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है।

Also Read: Rajasthan News: गणतंत्र दिवस सिर्फ उत्सव नहीं, भारत की आजादी और एकता का प्रतीक: सीपी जोशी

Also Read: Rajasthan News: लखविंदर से लेकर लॉरेन्स गैंग के गुर्गों को हथियार…

Also Read: Ind vs Eng: भारतीय बल्लेबाजो की शानदार पारी, दूसरे दिन का…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular