Monday, May 20, 2024
HomeजयपुरJaipur News: बढ़ती ट्रैफिक की समस्या अब होगी दूर, JDA ने...

Jaipur News: बढ़ती ट्रैफिक की समस्या अब होगी दूर, JDA ने की ये खास तैयारी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jaipur News : जयपुर प्राधिकरण ने जयपुर की जनता को जमा से निजात दिलाने के लिये सक्रिय हो चुका है। शहर में जाम की समस्या कंट्रोल करने के लिये नये रास्ते अपनाये जा रहे है। जिसमें दो नए एलिवेटेड रोड़, चार फ्लाई ओवर, तीन रेलवे ओवर ब्रिज बनाने के साथ साथ सड़को का भी चौंड़करण व बगीचे विक्सित करना शामिल है। इसमें लगने वाली कुल अनुमानित लागत लगभग 2200 करोड़ से भी ज्यादा है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होने के बाद जेडीए अधिकारियों और आला नेताओ के चर्चा के बाद इस प्रोजेक्ट को शुरु किया जायेगा।

जेडीये कर रहा है इन प्रोजेक्ट्स की प्लानिंग,(Jaipur News) 

1100 करोड़ रुपए की लागत से अंबेडकर सर्किल से ओटीएस चौराहा होते हुए जवाहर सर्किल तक एलिवेटेड रोड का बनना है। इस 9 किलोमीटर लंबी एलिवेटेड रोड के बन जाने से से इस रूट पर लगने वाले जाम और ट्रैफिक लाइट्स से आम जनता को राहत मिल सकती है। 400 करोड़ रुपए की लागत से कलेक्ट्रेट से राजमहल चौराहे तक एलिवेटेड रोड प्रस्तावित की गई है। इस 3.6 किलोमीटर लंबी प्रस्तावित एलिवेटेड रोड के निर्माण के बाद इस रूट में लगने वाले जाम और ट्रैफिक लाइट्स से आम जाता को रहत मिलने की उम्मीद है। 170 करोड़ रुपए की लागत से सांगानेर फ्लाई ओवर से चौरड़िया पेट्रोल पंप तक एलिवेटेड रोड का निर्माण प्रस्तावित है।

98 करोड़ रुपए की लागत से पृथ्वीराज नगर दक्षिण क्षेत्र में वंदेमातरम मार्ग पर पत्रकार कॉलोनी जंक्शन पर फ्लाई ओवर का निर्माण प्रस्तावित है। 95 करोड़ रुपए की लागत से जगतपुरा सीबीआई पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है। 90 करोड़ रुपए की लागत से अजमेर रोड पर महिंद्रा सेज के पास 250 फीट और 200 फीट सड़क पर फ्लाई ओवर का निर्माण प्रस्तावित है। 86 करोड़ रुपए की लागत से आगरा रोड खो नागोरियान से सात नंबर बस स्टैंड महल रोड जाने के लिए रेलवे फाटक पर सालिगमरामपुरा फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है। 72 करोड़ रुपए की लागत से गोपालपुरा बाइपास पर रिद्धि – सिद्धि तिराहे पर फ्लाई ओवर का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है। 65 करोड़ रुपए की लागत से इमली वाला फाटक पर रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular