Thursday, May 9, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: इन 5 जिलों में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट, जानें मौसम...

Rajasthan Weather: इन 5 जिलों में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट, जानें मौसम विभाग कि ताजा अपडेट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम में लगातार बदलाव के कारण पारे में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। बीकानेर संभाग में कल हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई. पूर्वी राजस्थान में गर्मी बढ़ने लगी है. अब तापमान सामान्य से 1 से 2 डिग्री ऊपर बढ़ने लगा है. अजमेर और कोटा संभाग में तापमान सामान्य के बराबर दर्ज किया गया और तापमान का दायरा 36 से 40 डिग्री रहा. . पिछले 24 घंटों में राज्य के जयपुर और कोटा संभाग में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी. सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस कोटा और वनस्थली में दर्ज किया गया.

राजस्थान मौसम चेतावनी,(Rajasthan Weather)

मौसम विज्ञान केन्द्र, जयपुर के अनुसार एक और नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 21 अप्रेल को दोपहर में बीकानेर, अनूपगढ़, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, नागौर व आसपास के जिलों में मेघगर्जन के साथ मेघगर्जना की प्रबल संभावना है। . 22 अप्रैल को बीकानेर और जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और शेष अधिकांश हिस्सों में आने वाले दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। आने वाले दिनों में तापमान में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है।

Also Read: ‘बिरयानी खिलाई जाती थी आतंकियों को…’ चित्तौड़गढ़ में कांग्रेस पर गरजे…

इन जिलों में अधिकतम तापमान

अजमेर 36.8, भीलवाड़ा 37.4, जयपुर 36.2, सीकर 34.5, कोटा 40.2, बाड़मेर 36.1, जैसलमेर 35.0, बीकानेर 34.7, चूरू 35.6, धौलपुर 39.0, डूंगरपुर 37.3, जालौर। अधिकतम पारा 35.6, सिरोही 32.9, सीकर (फतेहपुर) 35.5, करौली 38.2 डिग्री दर्ज किया गया.

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular