Monday, May 20, 2024
HomeAaj Ka RashifalAaj Ka Rashifal: इन चार राशियों पर बरसेगी सूर्य की कृपा, इन...

Aaj Ka Rashifal: इन चार राशियों पर बरसेगी सूर्य की कृपा, इन राशियों को बरतनी होगी सावधानी, पढ़ें आज का राशिफल

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़)Aaj Ka Rashifal: 21 अप्रैल, रविवार को चंद्रमा कन्या राशि में रहेगा, इस दिन उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र के साथ-साथ व्याघात योग भी बन रहा है, जो अशुभ योग माना जाता है, इस योग में किए गए कार्यों में बाधाएं आती हैं। ऐसा करने वाले व्यक्ति को तो आघात सहना ही पड़ता है, यहां तक कि किसी के कल्याण के लिए किए गए कार्य में भी हानि उठानी पड़ती है। जानिए मेष से मीन तक राशियों का राशिफल.

मेष,(Aaj Ka Rashifal)

इस राशि के जातकों को टीम लीडर के रूप में चुना जा सकता है, अपनी नेतृत्व क्षमता का उचित उपयोग करें। काम में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों को भी सचेत कर दें, क्योंकि नुकसान होने की आशंका है। रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए दोनों लोगों को प्रयास करने होंगे, तभी चीजें सुलझेंगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए परिवार के सदस्यों के बीच उचित सामंजस्य और प्रेम रहेगा। गर्भवती महिलाओं को अपना और गर्भस्थ शिशु के स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा, इस संबंध में सतर्क रहें।

वृषभ,(Aaj Ka Rashifal)

वृषभ राशि वालों के लिए दिन शुभ रहेगा, काम अच्छे और तेजी से होने की संभावना है. व्यवसायियों को दान-पुण्य भी करते रहना चाहिए और अपनी आय का कुछ हिस्सा पहले से ही इस कार्य के लिए अलग रखना चाहिए। आपका मन आलस्य और विलासिता की ओर आकर्षित हो सकता है, इसलिए कड़ी मेहनत करते रहें ताकि आलस्य आप पर हावी न हो सके। स्थिति का उचित आकलन करने के बाद ही अंतिम निर्णय पर पहुंचना चाहिए, अन्यथा निर्णय गलत साबित हो सकते हैं। उच्च रक्तचाप के कारण सिरदर्द और चक्कर आ सकते हैं, अपना बीपी जांच करवाएं।

Also Read: Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में पहले चरण की वोटिंग…

मिथुन,(Aaj Ka Rashifal)

भविष्य की योजना बनाने के लिए दिन अच्छा है, इस राशि के लोगों को अपनी ताकत और कमजोरियों को जानकर ही कोई योजना बनानी चाहिए। आर्थिक घाटे से उबरने के लिए दिन अच्छा है, आप इतना मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे कि कल के नुकसान की भरपाई करने के बाद आज भी फायदे में रहेंगे। मनोरंजन पर ब्रेक लगाने का समय आ गया है, खासकर जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, वे अपनी तैयारी में कोई कसर न छोड़ें। महिलाओं को घरेलू जीवन पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है, इसलिए परिवार को प्राथमिकता दें। अपनी सेहत और सोच दोनों को मजबूत रखें. शरीर को स्वस्थ रखने के लिए विचारों का भी स्वस्थ होना जरूरी है।

कर्क, (Aaj Ka Rashifal)

कर्क राशि के जातक अपनी प्रशासनिक क्षमताओं का बेहतर उपयोग करेंगे और कार्यस्थल पर उचित व्यवस्था बनाए रखेंगे। व्यापारी वर्ग को क्रोध कम से कम और वाणी मधुर रखनी होगी, ये सभी बातें आपको अच्छा प्रभाव डालने में मदद करेंगी. समय का रखें ध्यान: अगर आप दोस्तों के साथ डिनर करने जा रहे हैं तो देर रात घर लौटने से बचें। बच्चों की शिक्षा पर अधिक धन खर्च हो सकता है, जिससे बजट का तालमेल भी बिगड़ सकता है। जो लोग ऑयली खाना खाते हैं उन्हें ध्यान देना होगा क्योंकि दिल पर भार बढ़ सकता है, अधिक वजन वाले लोगों को अपने वजन पर नियंत्रण रखना होगा।

सिंह,(Aaj Ka Rashifal)

सिंह राशि वालों का अपने बॉस के साथ तालमेल बिगड़ सकता है, अगर अब तक आप दोनों के बीच ट्यूनिंग अच्छी चल रही थी तो वह टूट सकती है. सरकारी नौकरी करने वाले व्यापारी वर्ग को अपने काम में अनियमितता नहीं बरतनी चाहिए और लंबी अवधि के निवेश से भी बचना चाहिए। युवाओं को दिन की शुरुआत सूर्य नमस्कार और सूर्य को जल चढ़ाने से करनी होगी. जो लोग घर से दूर रहते हैं वे अपने जीवनसाथी और माता-पिता से फोन के जरिए संपर्क में रहने की कोशिश करेंगे। अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पानी का सेवन अधिक मात्रा में करें क्योंकि यूरिन इन्फेक्शन होने की आशंका है।

Also Read: Rajasthan: बेटे के सामने पिता को बेरहमी से पीटते रहे पुलिसवाले,…

कन्या राशि,(Aaj Ka Rashifal)

कन्या राशि वालों को कामकाज के तरीकों में बदलाव की सूचना मिल सकती है, नए बदलाव के साथ काम करने के लिए तैयार रहें। व्यापारिक मामलों में आपको जोश से नहीं बल्कि गंभीरता से काम करना होगा, तभी आप बाजार में अपनी पहचान बना पाएंगे। युवाओं को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपनी ओर से सतर्क रहें। जो लोग अभी-अभी घर शिफ्ट हुए हैं उन्हें अपने सामान के रख-रखाव या उसकी अनुपलब्धता को लेकर चिंता हो सकती है। आपको धीरे-धीरे गाड़ी चलानी होगी, क्योंकि वाहन की टक्कर से गंभीर चोट लग सकती है।

तुला,(Aaj Ka Rashifal)

इस राशि के जातकों को कार्यस्थल पर सभी को संतुष्ट करते हुए काम करना होगा। व्यवसाय में आपको संतान का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आपकी शारीरिक और मानसिक मेहनत कम होगी। युवावस्था में अपने से पराये होने जैसे विचार आ सकते हैं, जो आपको कहीं न कहीं नकारात्मकता की ओर खींच सकते हैं। वैवाहिक जीवन में सुधार का समय है, प्रयास करेंगे तो रिश्ता पटरी पर आ सकता है।

Also Read: Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में पहले चरण की वोटिंग…

वृश्चिक,(Aaj Ka Rashifal)

नई नौकरी की तलाश कर रहे वृश्चिक राशि के लोगों को इससे जुड़ी अच्छी खबर मिल सकती है. व्यापारी वर्ग आज धन कमाने के साथ-साथ धन संचय करने में भी सफल रहेगा। युवाओं के जीवन में किसी नए व्यक्ति का आगमन हो सकता है और जो लोग पहले से किसी रिश्ते में हैं उनके रिश्ते और भी मजबूत होंगे।

धनु,(Aaj Ka Rashifal)

इस राशि के लोग अपने काम से पूरी तरह संतुष्ट रहेंगे, अत्यधिक संतुष्टि आपको आगे मेहनत करने से भी रोक सकती है। व्यापारी वर्ग के लिए दिन औसत रहेगा, कुछ ग्राहक सामान लेकर चले जायेंगे और कुछ खाली हाथ लौट सकते हैं। भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, आपको उनसे प्यार और सहयोग दोनों मिलेगा। ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सुख-सुविधाओं में कमी आने की आशंका है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आप ठीक रहने वाले हैं, दिन अच्छा रहेगा।

मकर,(Aaj Ka Rashifal)

मकर राशि वालों को प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में संतुलन बनाकर रखना होगा, एक जिंदगी से दूसरी जिंदगी प्रभावित होने की आशंका है. कर्मचारियों के साथ सामंजस्य बनाकर काम करें, ताकि व्यावसायिक कार्यों में बाधाओं का सामना न करना पड़े।

Also Read: Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में पहले चरण की वोटिंग…

कुंभ,(Aaj Ka Rashifal)

इस राशि के जातक नई चीजें सीखने के लिए तैयार रहें, आपका ज्ञान आपकी प्रगति में सहायक होगा। ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आप व्यापार में प्रभुत्व स्थापित करने में भी सफल रहेंगे। युवाओं का संचित धन भी अनावश्यक खर्चों के कारण खर्च हो सकता है। परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा, शाम को हंसी-मजाक भी होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से हल्का, पौष्टिक और आसानी से पचने वाला भोजन करना चाहिए क्योंकि पाचन संबंधी समस्या होने की संभावना अधिक है.

मीन,(Aaj Ka Rashifal)

मीन राशि वालों के लिए दिन सामान्य है, कार्यस्थल का माहौल वैसा ही रहेगा. संसाधनों के उचित उपयोग से व्यवसाय संचालन में गति आएगी। सभी संसाधनों का समुचित उपयोग किया जाना चाहिए। प्रेम संबंधों में पार्टनर की ओर से अधिक ईमानदारी देखने को मिल रही है, ऐसे में आपको भी उनसे कुछ न कुछ जरूर सीखना चाहिए। अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को हल्के में न लें; लापरवाही के कारण स्वास्थ्य अधिक बिगड़ सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है, अपने स्वास्थ्य को और अधिक अनुकूल बनाए रखने के लिए आपको अपना ख्याल रखना होगा।

Also Read: Rajasthan News: हनुमानगढ़ में छात्र ने उठाया ऐसा कदम, पुलिस भी…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular