Monday, May 13, 2024
HomeNationalRajasthan Politics: 3 दिन पहले BJP ने पार्टी से निकाला, अब हुई...

Rajasthan Politics: 3 दिन पहले BJP ने पार्टी से निकाला, अब हुई गिरफ्तारी, जानें कौन है उस्मान गनी?

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics: राजस्थान की कुल 25 लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है. इस बीच खबर है कि बीकानेर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष उस्मान गनी को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीन दिन पहले बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था. जिसके बाद रविवार 28 अप्रैल की सुबह पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. गनी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए बयान को लेकर गिरफ्तार किया गया है.

दरअसल, उस्मान गनी ने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी को लेकर टिप्पणी की थी. उन्होंने पीएम मोदी की बातों को बेतुका बताया था. गनी ने इंटरव्यू में कहा था कि भले ही पीएम पार्टी का सबसे बड़ा चेहरा हैं, लेकिन जिस तरह से उन्होंने मुस्लिम समुदाय के बारे में बयान दिए, वह मुझे पसंद नहीं आया।

पीएम मोदी को लेकर दिया बयान

उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी सिर्फ नरेंद्र मोदी की पार्टी नहीं है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था कि बीजेपी को राज्य की 25 में से करीब 3 से 4 सीटों का नुकसान होगा.

BJP पार्टी ने 6 साल के लिए किया बाहर

इस इंटरव्यू के बाद गनी सबकी नजरों में आ गए. उनके इस बयान पर पार्टी ने नाराजगी जताई है. पार्टी ने गनी के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया और उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया. अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत ने 24 अप्रैल को उस्मान गनी को पार्टी से निष्कासित करने का आदेश जारी किया था। ओंकार सिंह ने अपने आदेश में लिखा था कि गनी को पार्टी अनुशासन तोड़ने के आरोप के कारण निष्कासित किया गया है.
पुलिस ने गनी को गिरफ्तार कर लिया

गनी के निष्कासन के ठीक चार दिन बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया, जिसकी काफी चर्चा हो रही है. मुक्ताप्रसाद थाना अधिकारी धीरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गनी किसी मामले की शिकायत करने थाने पहुंचे थे. इसी बीच पुलिस ने उसे शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

आपको बता दें कि उस्मान गनी साल 2005 में बीजेपी में शामिल हुए थे, तब से वह पार्टी के साथ हैं। इससे पहले गनी एबीवीपी कार्यकर्ता थे. गनी वर्तमान में पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष थे। इससे पहले वह उपराष्ट्रपति समेत कई अहम पदों पर रह चुके हैं.

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular