Thursday, May 30, 2024
HomecrimeKota Crime: कोटा पुलिस का बड़ा अभियान, 85 अपराधी गिरफ्तार

Kota Crime: कोटा पुलिस का बड़ा अभियान, 85 अपराधी गिरफ्तार

Kota crime: 73 पुलिस टीमों ने 228 स्थानों पर छापेमारी कर 85 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Kota Crime: पुलिस की विशेष अभियान ‘ऑपरेशन प्रहार’ के तहत शहर में सक्रिय अपराधियों पर शिकंजा कसा गया। 73 पुलिस टीमों ने 228 स्थानों पर छापेमारी कर 85 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

क्या-क्या हाथ लगा

रविवार सुबह 5 से 9 बजे तक चले इस बड़े अभियान में पुलिस ने हथियार, नशीले पदार्थों और अवैध शराब बरामद करने के साथ ही कई आपराधिक मामले भी दर्ज किए। पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में निवासरत चिन्हित सक्रिय अपराधियों के खिलाफ यह विशेष अभियान चलाया गया।

इतने अपराधियों पर मामले दर्ज

पुलिस ने 32 आपराधिक मामले दर्ज किए, जिनमें एक अवैध हथियार, 23 धारदार हथियारों और 6 अवैध मादक पदार्थों के प्रकरण शामिल हैं। इसके अलावा, 6 मामले अवैध शराब तस्करी के भी दर्ज किए गए। इन मामलों में 85 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

क्या की गई है कार्रवाई (Kota Crime)

अभियान के दौरान सक्रिय अपराधियों से पूछताछ में संदिग्ध पाए गए 85 आदतन अपराधियों को गिरफ्तार कर जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष पाबंदी के लिए पेश किया गया। 7 अपराधियों के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की गई और 3 मोटरसाइकिलें जब्त की गईं। इसके अलावा, 2 गिरफ्तारी वारंटों का भी निस्तारण किया गया।
यह अभियान पुलिस की सक्रिय और निरंतर निगरानी का हिस्सा था, जिसका उद्देश्य कानून-व्यवस्था बनाए रखना और अपराधियों पर अंकुश लगाना है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular