Thursday, May 30, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में चुनाव खत्म, अब CM सहित BJP...

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में चुनाव खत्म, अब CM सहित BJP के 150 नेता दूसरे राज्यों में संभालेंगे मोर्चा

Rajasthan में लोकसभा चुनाव खत्म, CM सहित BJP के 150 नेता अब दूसरे राज्यों में संभालेंगे मोर्चा

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Lok Sabha Elections: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 खत्म होते ही बीजेपी नेताओं को दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा समेत प्रदेश के मंत्री और बीजेपी नेता-अधिकारी दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। राजस्थान बीजेपी के करीब 150 नेताओं को अलग-अलग राज्यों की जिम्मेदारी दी गई है। इसमें सबसे ज्यादा 40 नेताओं को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है। सभी नेताओं को तत्काल प्रभाव से तय राज्यों में जाने का निर्देश दिया गया है।

प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को मतदान हुआ था।  दूसरे चरण के चुनाव में प्रदेश के 13 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 26 अप्रैल को खत्म हो गए हैं, इसलिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री, विधायकों और अन्य नेताओं समेत पार्टी पदाधिकारियों को चुनाव प्रचार के लिए दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा है। देश में अभी भी 7 चरणों में मतदान होने हैं। अभी दो चरण में मतदान हुए हैं, बाकी अभी 5 चरणों में चुनाव होने बाकी है।

Also Read- Weather Update: राजस्थान में मिली गर्मी से राहत, बारिश को लेकर इन जिलों में अलर्ट जारी

किसे मिला कहां का जिम्मा

प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी लगभग सभी राज्यों में जायेंगे। जहां चुनावी सभाओं के साथ-साथ राज्य के नेताओं के साथ सम्मेलन भी करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष जोशी का पहला दौरा ओडिशा से शुरू होगा, जबकि  कैबिनेट राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को हैदराबाद और तेलंगाना की जिम्मेदारी दी गई है। जयपुर की मेयर सौम्या गुर्जर और बीजेपी प्रदेश महासचिव श्रवण बागड़ी को भी तेलंगाना की जिम्मेदारी दी गई है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महिला मोर्चा पूजा कपिल को उत्तर प्रदेश और उड़ीसा की जिम्मेदारी दी गई है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह को पंजाब, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को उत्तर प्रदेश, राज्य कैबिनेट मंत्री झाबर सिंह खर्रा को भी उत्तर प्रदेश, चुनाव प्रबंधन समिति के नारायण पंचारिया को तेलंगाना, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी को तेलंगाना की जिम्मेदारी दी गई है।

Also Read- Rajasthan Road Accident: आंख झपकी दुर्घटना घटी, हादसे में दूल्हे के पिता सहित 2 की मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular