Monday, May 20, 2024
HomeNationalRajasthan High court vacancy : राजस्थान उच्च न्यायालय करेगा सिविल जज के...

Rajasthan High court vacancy : राजस्थान उच्च न्यायालय करेगा सिविल जज के सैकड़ों पदों पर नियुक्ति, ऐसे करें आवेदन

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan High court vacancy : राजस्थान उच्च न्यायालय, जोधपुर द्वारा सिविल जज संवर्ग सीधी भर्ती प्रतियोगी परीक्षा-2024 के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस परीक्षा के माध्यम से सिविल जज के कुल 222 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कुल पद 222,(Rajasthan High court vacancy)

  • सिविल जज
  • सामान्य 87
  • अन्य पिछड़ा वर्ग 45
  • आर्थिक रूप से कमजोर धारा 21
  • अनुसूचित जाति 35
  • अनुसूचित जनजाति 24
  • एमबीसी 10

आप आवेदन कर सकते हैं

विधि द्वारा स्थापित किसी भी विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ लॉ की डिग्री प्राप्त कर चुके युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है। इन पदों पर किसी भी प्रकार के आरक्षण का लाभ केवल उन आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को दिया जाएगा जो राजस्थान के मूल निवासी हैं। अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को सामान्य श्रेणी के तहत आवेदन करना होगा।

आपको अच्छी सैलरी मिलेगी

सिविल जज के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 77,840-1,36,520 रुपये प्रति माह वेतनमान दिया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए दिए गए लिंक की मदद लें।

जानिए चयन प्रक्रिया के बारे में

उम्मीदवारों का चयन सिविल जज कैडर सीधी भर्ती प्रतियोगी परीक्षा-2024 में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. इस परीक्षा में तीन चरण होते हैं. पहला चरण प्रारंभिक परीक्षा, दूसरा मुख्य परीक्षा और तीसरा साक्षात्कार होता है। परीक्षा पैटर्न और पाठ्यक्रम जानने के लिए अधिसूचना देखें।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 मई, 2024 है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1250 रुपये का भुगतान करना होगा।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular