Monday, June 17, 2024
Homeबड़ी खबरCrime: 2000 प्लाज्मा बैग सरकारी अस्पताल से गायब, हेराफेरी पर हुआ बड़ा...

Crime: 2000 प्लाज्मा बैग सरकारी अस्पताल से गायब, हेराफेरी पर हुआ बड़ा खुलासा!

Crime: राजस्थान की राजधानी जयपुर के प्रमुख बच्चों के अस्पताल जेकेलोन में एक विवादित घटना सामने आई है

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), Crime: राजस्थान की राजधानी जयपुर के प्रमुख बच्चों के अस्पताल जेकेलोन में एक विवादित घटना सामने आई है। यहां के ब्लड बैंक से लगभग 2 हजार प्लाज्मा बैग गायब हो गए और उन्हें निजी अस्पतालों में बेच दिया गया। इस मामले में दो कर्मचारी गिरफ्तार हुए हैं और अब सरकार निजी अस्पतालों की जांच शुरू कर रही है।

जेकेलोन अस्पताल के ब्लड बैंक से चोरी

जेकेलोन अस्पताल के ब्लड बैंक से लैब टेक्निशियन किशन सहाय कटारिया और बैंक प्रभारी डॉ. सतेंद्र चौधरी ने मिलीभगत कर प्लाज्मा बैग चोरी किए। कटारिया प्लाज्मा बैग चोरी कर अपनी कार में रखता था और फिर निजी ब्लड बैंकों को बेच देता था।

लम्बे समय से चल रही थी हेराफेरी

जांच में सामने आया कि यह हेराफेरी काफी लंबे समय से चल रही थी। बाद में दोनों में विवाद हो गया तो डॉ. चौधरी ने अपने विश्वसनीय कर्मचारियों से मिलकर कटारिया को पकड़वा दिया। उन्हें पता था कि कटारिया नियमित रूप से प्लाज्मा बैग चोरी करता है।

दोनों आरोपी गिरफ्तार (Crime)

फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही, सरकार ने निजी अस्पतालों की जांच शुरू कर दी है ताकि पता लगाया जा सके कि वहां प्लाज्मा बैग कैसे पहुंचे। सबसे पहले सोनी अस्पताल के रिकॉर्ड की जांच की गई है।

अस्पतालों की सुरक्षा और निगरानी पर सवाल

इस मामले ने सरकारी अस्पतालों की सुरक्षा और निगरानी पर भी सवाल खड़े किए हैं। साथ ही, कुछ निजी अस्पतालों की भी भूमिका संदिग्ध लग रही है। अधिकारियों को अब इस मामले की तह तक जाकर जांच करनी होगी।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular