Monday, June 17, 2024
Homeराजस्थानJaisalmer: सेल्फी के चक्कर में गई दो मासूमों की जान, लेक में...

Jaisalmer: सेल्फी के चक्कर में गई दो मासूमों की जान, लेक में घूमने गए थे दोस्त

Jaisalmer: सेल्फी के चक्कर में गई दो मासूमों की जान, लेक में घूमने गए थे दोस्त

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), Jaisalmer: राजस्थान के जैसलमेर में एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जिसमें दो मासूम बच्चों की सेल्फी लेने के चक्कर में डूबकर मौत हो गई। ये दोनों अपने एक दोस्त के साथ मुक्तेश्वर महादेव मंदिर के पास स्थित गड़ीसर लेक में फोटो खिंचवाने गए थे। वहां नहाने के दौरान ये दोनों डूब गए और जब तक इनकी लाशें निकाली गईं, तब तक देर हो चुकी थी।

तैरना नहीं आता था 

पीयूष (13), संजय (13) और जयंत (14) नामक तीन दोस्त रविवार को गड़ीसर लेक पर फोटो खिंचवाने और खेलने गए थे। जयंत के मुताबिक, वहां पहले से कुछ और बच्चे नहा रहे थे। उन्हें देखकर पीयूष और संजय ने भी नहाने का फैसला किया, क्योंकि उन्होंने जयंत से कहा था कि वे तैरना जानते हैं।
दोस्त ने की थी बचाने की कोशिश (Jaisalmer)
लेकिन जैसे ही दोनों लेक में कूदे, वे डूबने लगे। जयंत ने बताया कि उसने अपने दोस्तों को बचाने की भरसक कोशिश की, लेकिन वह असफल रहा। उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग आ गए, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

फोटो खिंचवाने और मस्ती के लिए गए थे दोस्त

दोनों बच्चों की लाशें बाद में लेक से निकाली गईं और उन्हें जिला अस्पताल की मोर्चरी में रख दिया गया। जैसलमेर कोतवाली के थानाधिकारी सवाई सिंह ने बताया कि तीनों दोस्त महज फोटो खिंचवाने और मस्ती करने के लिए लेक पर गए थे। उन्होंने नहाना शुरू कर दिया और हादसा हो गया।
इस दुखद घटना ने एक बार फिर सेल्फी लेने के चक्कर में जान गंवाने की त्रासदियों को उजागर किया है। मासूमों की ये मौत समाज के लिए एक सबक है कि सेल्फी लेने की लत जानलेवा साबित हो सकती है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular