Sunday, May 19, 2024
HomeजयपुरJaipur News: स्कूल ने Lunch Box में नॉनवेजमें नॉनवेज रखने पर लगाई...

Jaipur News: स्कूल ने Lunch Box में नॉनवेजमें नॉनवेज रखने पर लगाई रोक, जानें क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jaipur News: जयपुर के एक प्रमुख स्कूल ने कहा है कि छात्र अपने टिफिन बॉक्स में अंडे या मांसाहारी भोजन नहीं ले जा सकते हैं, जिससे सोशल मीडिया बंट गया है। 1 मई को, महाराजा सवाई मान सिंह विद्यालय ने एक संदेश भेजकर माता-पिता को सूचित किया कि उनके बच्चों को अब अपने टिफिन बॉक्स में अंडे या मांसाहारी खाद्य पदार्थ ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

फिल्म लेखक दारब फारूकी ने एक्स पर किया पोस्ट,(Jaipur News)

फिल्म लेखक दारब फारूकी द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किए गए संदेश का स्क्रीनशॉट “प्रिय माता-पिता, कृपया ध्यान दें। टिफ़िन में मांसाहारी भोजन (अंडे सहित) लाने की अनुमति नहीं है, ”स्कूल संदेश पढ़ा। “डेढ़ इश्किया” जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाने वाले फारूकी ने मनीकंट्रोल को बताया कि यह संदेश शिक्षकों को माता-पिता के साथ संवाद करने के लिए एक आधिकारिक व्हाट्सएप क्लास ग्रुप पर भेजा गया था। जयपुर के मूल निवासी फारूकी, जो अब शहर में नहीं रहते, ने कहा कि उनके परिवार में किसी को संदेश मिला था।

उन्होंने कहा कि उन्होंने यह देखने के लिए स्कूल ब्रोशर की भी जांच की कि क्या इसमें इस शाकाहारी नीति के बारे में कुछ कहा गया है। ब्रोशर में ऐसे किसी नियम का जिक्र नहीं है. उन्होंने कहा, “हालांकि, मुझे यकीन नहीं है कि स्कूल प्रॉस्पेक्टस में इन बातों पर ध्यान दिया गया है या नहीं।”

फारूकी ने एक्स पर संदेश का एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जहां इसने राय को विभाजित कर दिया है और एक बार फिर ‘शाकाहारी बनाम मांसाहारी’ बहस को फोकस में ला दिया है। उनके इस सवाल पर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आईं. कुछ ने कहा कि एक निजी संस्थान अपनी इच्छानुसार कोई भी नियम लागू कर सकता है, लेकिन अन्य ने नीति को भेदभावपूर्ण बताया।

 

Also Read: 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular