Monday, May 20, 2024
HomecrimeRajasthan News: पुलिस का बड़ा एक्शन, ड्रग्स तस्करी करने वालों पर...

Rajasthan News: पुलिस का बड़ा एक्शन, ड्रग्स तस्करी करने वालों पर अब लगेगी लगाम

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: प्रदेशभर में नशा तस्करों का अवैध धंधा लगातार फल फूल रहा है। इसी कड़ी में पंजाब के बाद अब राजस्थान नशा तस्करों का बड़ा ठिकाना बनता जा रहा है. पिछले तीन महीनों में ही राजस्थान में 180 करोड़ रुपये से ज्यादा की नशे की खेप पकड़ी जा चुकी है. इसके चलते अब गृह मंत्रालय ने राज्य में ड्रग तस्करी और उसके नेटवर्क पर नकेल कसने के लिए कई स्तरों पर काम करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में सबसे पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और राजस्थान पुलिस, जयपुर में संयुक्त पूछताछ केंद्र बनाए जाएंगे.

पर्चा न देने वाले डॉक्टरों पर कार्रवाई की जाएगी, (Rajasthan News)

इसके अलावा दवा कंपनियों से दवा विक्रेताओं के पास आने वाली उन दवाओं पर नजर रखने के लिए एक सॉफ्टवेयर बनाया जाएगा जो डॉक्टर की सलाह के बिना नहीं दी जा सकतीं। देखा गया है कि एच श्रेणी की इन दवाओं का इस्तेमाल नशे के लिए भी किया जाता है, इसलिए इनकी बिक्री पर पूरी तरह नजर रखी जाएगी।

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आनंद कुमार ने क्या कहा?

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद कुमार का कहना है कि एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की बैठक में कई फैसले लिए गए हैं. इनमें संयुक्त पूछताछ केंद्र से लेकर जागरूकता अभियान तक के कदम उठाना शामिल है.

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular