Thursday, May 9, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Fake Degree Case: फर्जी डिग्री मामले में SOG का बड़ा एक्शन,...

Rajasthan Fake Degree Case: फर्जी डिग्री मामले में SOG का बड़ा एक्शन, मेवाड़ यूनिवर्सिटी का डीन गिरफ्तार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Fake Degree Case: राजस्थान में फर्जी डिग्री मामले को लेकर SOG लगातार एक्शन में नजर आ रही है। अब तक SOG कई आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर द्वारा आयोजित हिंदी प्रोफेसर प्रतियोगी परीक्षा 2022 में फर्जी डिग्री मामले में SOG ने मेवाड़ यूनिवर्सिटी के डीन कौशल किशोर चंद्रुल को गिरफ्तार कर लिया है।

फर्जी डिग्री मामला

फर्जी डिग्री मामले को लेकर ADG पुलिस, ATS और SOG अधिकारियों ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर द्वारा प्रोफेसर हिंदी प्रतियोगी की परीक्षा 15 अक्टूबर 2022 को आयोजित की गई थी। जिसमें ब्रह्मा कुमारी और कमला कुमारी को चुना गया। दोनों ने मेवाड़ यूनिवर्सिटी द्वारा जारी फर्जी डिग्री राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर में पेश की थी। जांच के दौरान संदिग्ध पाए जाने पर फर्जी डिग्री प्रस्तुत करने के मामले में ब्रह्मा कुमारी और कमला कुमारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 465, 467, 468, 471, 120 बी  के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। मामला सिविल लाइन थाने में दर्ज किया गया।

मेवाड़ यूनिवर्सिटी का डीन गिरफ्तार

इस मामले में एसओजी ने जांच शुरू कर अभ्यर्थी ब्रह्मा कुमारी और कमला कुमारी को गिरफ्तार कर लिया। जांच के दौरान दोनों महिला अभ्यर्थियों के लिए मेवाड़ यूनिवर्सिटी गंगरार चित्तौड़गढ़ में पदस्थापित कौशल किशोर चंद्रूल की संलिप्तता पाई गई। एसओजी ने मेवाड़ यूनिवर्सिटी के डीन को गिरफ्तार कर लिया। कौशल किशोर को मंगलवार को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular