Monday, May 20, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Rajnath Singh: राजस्थान में बोले राजनाथ सिंह, कहा- PM मोदी के एक...

Rajnath Singh: राजस्थान में बोले राजनाथ सिंह, कहा- PM मोदी के एक फोन से रुका रूस-युक्रेन युद्ध

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajnath Singh: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजस्थान में हैं। जहां बीकानेर में राजनाथ सिंह ने एक चुनावी सभा को संबोधित किया।

‘PM मोदी के फोन ने रुकवाई वॉर’ – राजनाथ सिंह

रूस और यूक्रेन के बीच के युद्ध की बात करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि, जब ये युद्ध शुरू हुआ था, उस वक्त भारत के कई स्टूडेंट्स युक्रेन में पढ़ाई कर रहे थे। बच्चों के माता-पिता ने पीएम मोदी से उन्हें यूक्रेन से वापस लाने की अपील की। ऐसे में पीएम ने देर किए बिना रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ-साथ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को फोन किया और साढ़े चार घंटे तक युद्ध रुका और भारतवासी वापस लौट आए।

नौसेना के जवानों को रिहा करवाया

राजनाथ सिंह ने बताया कि पांच अरबी देशों ने पीएम मोदी को सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया है। उन्होंने बताया कि कतर गए भारत के पूर्व नौसेना जवानों को वहां की अदालत ने मौत की सजा सुना दी थी। तब पीएम मोदी ने कतर के राष्ट्राध्यक्ष को फोन किया, जिसके बाद नौ पूर्व सैनिकों को रिहा कर दिया गया और वह सभी सुरक्षित भारत लौट आए।

विश्व की 5 शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं में भारत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे बताया कि, “दुनिया कहती थी कि भारत गरीबों और बेरोजगारों का देश है। 2014 में जब बीजेपी की सरकार बनी तो हम दुनिया की शीर्ष 11 अर्थव्यवस्थाओं में थे और अब हम विश्व की 5 शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं पर खड़े हैं। विश्व अर्थव्यवस्था पर सर्वेक्षण और समीक्षा करने वाली वित्तीय फर्मों का दावा है कि 2027 तक भारत दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्थाओं में होगा।”

 

ये भी पढ़ेें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular