Thursday, May 9, 2024
Homeबिज़नेस / एजुकेशन / जॉब्सNarayana Murthy: 4 महीने की उम्र में अरबपति बना ये बच्चा, तोहफे...

Narayana Murthy: 4 महीने की उम्र में अरबपति बना ये बच्चा, तोहफे में मिले 240 करोड़ के शेयर

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Narayana Murthy: इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति ने अपने चार महीने के पोते एकाग्र रोहन मूर्ति को 240 करोड़ रुपए से ज्यादा मूल्य के 15 लाख शेयर गिफ्ट में दिए हैं। जिसके बाद एकाग्र बस 4 महीने की उम्र में ही अरबपति बन गया है।

पोते के नाम किए 240 करोड़ रुपए के शेयर

हालिया रेगुलेटरी फाइलिंग से पता चलता है कि नारायण मूर्ति ने शुक्रवार को एक ऑफ-मार्केट लेनदेन में अपने पोते को इंफोसिस की 0.04 प्रतिशत हिस्सेदारी वाले शेयर ट्रांसफर कर दिए है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर इंफोसिस के शेयर 1,602.30 रुपये पर बंद हुए, जो बताता है कि एकाग्र मूर्ति ने 2,403,450,000 रुपये की संपत्ति हासिल की है।

1981 में की थी इंफोसिस की शुरुआत

शेयर ट्रांसफर के बाद इंफोसिस में नारायण मूर्ति की हिस्सेदारी 0.36 फीसदी तक गिर गई। बता दें कि दिसंबर तिमाही के अंत तक अक्षता मूर्ति के पास इंफोसिस में 1.05 फीसदी हिस्सेदारी थी, जबकि सुधा मूर्ति के पास 0.93 फीसदी और रोहन के पास 1.64 फीसदी हिस्सेदारी थी। नारायण मूर्ति ने छह अन्य सह-संस्थापकों के साथ मिलकर 1981 में इंफोसिस की शुरुआत की थी।

10 नवंबर को हुआ था एकाग्र का जन्म

इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति के बेटे रोहन मूर्ति और उनकी पत्नी अपर्णा कृष्णन की बेटे एकाग्र का जन्म पिछले साल 10 नवंबर को बेंगलुरु में हुआ था। एकाग्र नारायण मूर्ति और पत्नी सुधा मूर्ति के तीसरे पोते हैं। नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति के दो अन्य पोती, कृष्णा और अनुष्का हैं, जो अक्षता मूर्ति और ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक की बेटियां हैं।

ये भी पढ़ें-Indian Railway: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! आधा हुआ इन ट्रेनों…

ये भी पढ़ें-Aadhaar Card: आधार कार्ड रखने वालों को फ्री में मिल…

ये भी पढ़ें-Rajasthan Electric Buses: सिर्फ 2 घंटे में जयपुर से दिल्ली पहुंचा…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular