Sunday, May 19, 2024
Homeकाम की बातAadhaar Card: आधार कार्ड रखने वालों को फ्री में मिल रही...

Aadhaar Card: आधार कार्ड रखने वालों को फ्री में मिल रही है ये सुविधा, आपने ली क्या

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज) Aadhaar Card: आधार कार्ड आज के टाइम में सबसे जरूरी डॉक्यूमेंट बन चुका है. बिना आधार आज आप कुछ नहीं कर सकते ना तो बैंक में अकाउंट खुलेगा ना ही कोई टिकट मिलेगा, मतलब आधार नहीं तो कुछ नहीं.

जी हां आप अपने आधार कार्ड को घर बैठे फ्री में अपडेट करवा सकते हैं. इसके लिए आपको आधार केंद्र जाने की जरूरत नहीं है लेकिन यहां एक डेडलाइन भी है. उसी तारीख से पहले पहले आप अपना आधार कार्ड अपडेट करवा सकते हैं.

Also Read: CNG Price Cut: खुशखबरी! सस्ती हुई CNG, जानिए नई कीमत

आधार कार्ड में आपका अपडेटेड पता होना बहुत जरूरी है

दरअसल आज के टाइम में लोग अपनी सुविधा अनुसार घर का पता बदलते रहते हैं. वहीं आधार कार्ड में आपका अपडेटेड पता होना बहुत जरूरी है. अगर आपने अभी तक अपना नया पता आधार कार्ड में अपडेट नहीं करवाया है तो आप फ्री सर्विस का फायदा उठाकर उसे अपडेट करवा सकते हैं.

आप आधार कार्ड की वेबसाइट पर जाकर इसे फ्री में अपडेट करवा सकते हैं इसकी डेडलाइन अभी 14 मार्च है इसके बाद आपको पता बदलवाने के लिए 50 रुपए देने पड़ेंगे.

Also Read: Rajasthan Electric Buses: सिर्फ 2 घंटे में जयपुर से दिल्ली पहुंचा देगी राजस्थान की E-Bus, जानें क्या हैं इसकी खूबियां

कैसे कर सकते हैं अपडेट

आधार कार्ड अपडेट करवाने के लिए सबसे पहले आपको आधार की वेबसाइट पर जाना होगा और ओटीपी से लॉगिन करना होगा.
लॉगिन करने के बाद आपको आधार अपडेट का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें और लेटेस्ट प्रूफ सब्मिट करें. ऑनलाइन के अलावा आप इस काम को ऑफलाइन भी करवा सकते हैं जिसके लिए आपको आधार सेंटर जाना होगा.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular