Monday, May 20, 2024
Homeराजस्थानIndian Railway: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! आधा हुआ इन ट्रेनों का...

Indian Railway: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! आधा हुआ इन ट्रेनों का किराया

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Indian Railway: भारतीय रेलवे ने जनता को बड़ी राहत देते हुए ट्रेनों के किराए में भारी कटौती की है। यह फैसला सिर्फ पैसेंजर ट्रेनों के लिए लिया गया। बता दें कि लॉकडाउन के बाद शुरू की गई ट्रेन सर्विस में इन पैसेंजर ट्रेनों का किराया दोगुना कर दिया गया था।

परेशान थे यात्री

लंबे समय से पैसेंजर ट्रेनों का किराया कम करने की मांग की जा रही थी। इस बढ़े हुए किराए के खिलाफ पैसेंजर एसोसिएशन भी आवाज उठा रहा था। लोगों को एक्सप्रेस ट्रेन के बराबर किराया देना पड़ रहा था। कोविड 19 के बाद पैसेंजर ट्रेन में न्यूनतम किराया 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया था। अब इस सिस्टम को खत्म कर दिया गया है।

कम हुआ पैसेंजर ट्रेनों का किराया

पैसेंजर ट्रेनों का किराया फिर से कम कर दिया गया है। रेलवे के नोटिफिकेशन के मुताबिक पैसेंजर ट्रेनों का किराया 50 फीसदी तक घटा दिया गया है। हालांकि एक्सप्रेस व सुपरफास्ट गाड़ियों के किराए में बदलाव नहीं होगा। भवानीमंडी  जो दिल्ली-मुम्बई रूट पर स्थित है से अप एंट डाइन रूट लाइन पर 8 ट्रेन आती हैं। इसमें कोट-चौमहला, कोटा-नागदा, कोटा-बड़ोदरा, कोटा-रतलाम, चौमहला-कोटा, रतलाम-कोटा, नागदा-कोटा, बड़ौदा-कोटा पैसेंजर ट्रेन का शामिल हैं। भारतीय रेलवे के नए अपडेट आने के बाद अब इन ट्रेनों का किराया आधा हो गया है।

ये भी पढ़ें-PM Modi in Rajasthan: PM मोदी की तरफ से राजस्थान को बड़ा तोहफा, देंगे करोड़ों की सौगात

ये भी पढ़ें-CM Bhajanlal: अयोध्या पहुंचे CM भजनलाल, कैबिनेट के साथ करेंगे रामलला…

ये भी पढ़ें-Petrol Pump Strike: खत्म हुई पेट्रोल पंप की हड़ताल, सरकार से…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular