Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंगRajasthan News: पुलिस की मिसाल! बेटी की शादी में दिया लाखों का...

Rajasthan News: पुलिस की मिसाल! बेटी की शादी में दिया लाखों का भात,जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान के चुरू में पुलिस ने एक बड़ी मिसाल कायम की है. पूरा मामला चूरू की इंदिरा कॉलोनी का है. यहां एक सफाई कर्मचारी की बेटी की शादी में पुलिस अंकल बनकर पहुंची और लाखों की रकम बांटी. आपको बता दें कि यहां चूरू पुलिस ने नगर परिषद के एक अस्थायी सफाई कर्मचारी की बेटी की शादी में लाखों रुपये खर्च किए और एसपी जय यादव ने खुद को भाई बताते हुए सफाई कर्मचारी माया देवी को चुनरी भेंट की. एसपी जय यादव के नेतृत्व में चूरू पुलिस भाटी को लेकर शहर की इंदिरा कॉलोनी पहुंची, जहां एसपी समेत तमाम पुलिस अधिकारी भाटी को लेकर पहुंचे तो माया देवी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, वहीं अब इस शादी की चर्चा हर जगह हो रही है.

क्या है पूरा मामला, (Rajasthan News)

दरअसल माया देवी चूरू के सदर थाने और पुलिस लाइन में सफाई का काम करती है. यहां उन्हें प्रति माह 1160 रुपये वेतन मिलता है और पुलिसकर्मी हर महीने आर्थिक मदद भी करते हैं। माया देवी के 6 बेटे और एक बेटी हैं। अब उनकी चौथी बेटी सरला की शादी है। 24 साल की सरला की शादी बीकानेर के सुमित से तय हुई है. सफाईकर्मी की बेटी की शादी की जानकारी जब सदर थाना और पुलिस लाइन के जवानों को मिली तो उन्होंने शादी में माया देवी के भाई की भूमिका निभाने का फैसला किया, जिसके बाद शादी में मदद के लिए पैसे जुटाए गए.

पुलिस सफाईकर्मी के घर पहुंची

पुलिसकर्मियों के इस कार्य को SP जय यादव और SSP लोकेश दादरवाल ने नई पहल का नाम दिया है। बता दें कि, बीते रविवार को पुलिस सफाईकर्मी की बेटी की शादी में पहुंचे थे। यहां पर पुलिसकर्मियों ने मामा की भूमिका निभाई थी और लाखों का भात दिया था। इसके बाद परिवार वालों के आंखों से आंसू झलक गए।

पुलिस ने लाखों का भात दिया

एसपी ने भात के लिए एकत्र की गई राशि भी माया और उसके परिवार को सौंपी। पुलिसकर्मी नवीन सांगवान ने बताया कि 1.50 लाख रुपये नकद, 20 ड्रेस, 3 आभूषण और अन्य सामान उपहार में दिया गया। एसपी जय यादव, एएसपी लोकेश दादरवाल के नेतृत्व में सदर थाना अधिकारी बलवंत सिंह, आरआई सतवीर मीना, वीरेंद्र सिंह एएसआई, कविता एचएम, कांस्टेबल संजय, मनोज, नवीन, इंद्राज, धर्मेंद्र, बिजेंद्र, सरजीत, सुनील, संदीप, कृष्ण , सुरेंद्र. , अनिता, मनीषा, विमला, सविता, धापी देवी भात भरने आई।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular