Monday, June 17, 2024
HomeNationalRajasthan Politics: कांग्रेस के पूर्व विधायक की मां पर लगा 25...

Rajasthan Politics: कांग्रेस के पूर्व विधायक की मां पर लगा 25 करोड़ रुपये का जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics: राजस्थान के टोंक जिले में कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रशांत बैरवा मुश्किल में फंस गए हैं। अवैध खनन के मामले में खान विभाग ने प्रशांत बैरवा की मां आशा लता पर 25 करोड़ 64 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया है। खनिज विभाग ने कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रशांत बैरवा की मां के खिलाफ अवैध खनन मामले की जांच की थी। जिसके बाद उन्हें अवैध खनन का दोषी पाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, (Rajasthan Politics)

यह पूरी राशि एक महीने में जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक यह अवैध खनन सरकार के दौरान किया गया था। सरकार के सत्ता में रहते हुए कोई कार्रवाई नहीं की गई। लेकिन सरकार के सत्ता में आते ही पूरी तस्वीर बदल गई है।

खनिज विभाग मामले में नोटिस जारी 

जानकारी के मुताबिक अवैध खनन का यह मामला टोंक जिले के बहड़ गांव में अवैध खनन से जुड़ा है। यहां की गढ़वाली पत्थर की खदान पूर्व विधायक प्रशांत बैरवा की मां आशा लता के नाम पर है। इस संबंध में शिकायत मिलने के बाद खनिज विभाग की ओर से इसका निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान भारी मात्रा में पत्थर मिले। वहां स्थित क्षेत्र से बाहर भू-पत्थर का खनन किया जा रहा था। सत्ता परिवर्तन के बाद शिकायत की जांच की गई। इस पर खनिज विभाग ने लीजधारक को अवैध खनन का दोषी माना। इसके बाद उस पर 25 करोड़ 66 लाख 74 हजार 413 रुपए का जुर्माना लगाया। खनिज विभाग ने इस संबंध में नोटिस जारी किया है।

प्रशांत बैरवा पूर्व सीएम अशोक गहलोत के अधीन रह चुके हैं। प्रशांत बैरवा टोंक जिले के निवाई-पीपलू विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं। राजस्थान में इससे पहले गैंग-पायलट विवाद के दौरान पूर्व विधायकों की भूमिका पर खूब चर्चा हुई थी।

Also Read: 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular