Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंगRajasthan News: राजस्थान हाईकोर्ट से आसाराम को मिली राहत! मिलेगा आयुर्वेद उपचार

Rajasthan News: राजस्थान हाईकोर्ट से आसाराम को मिली राहत! मिलेगा आयुर्वेद उपचार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: यौन उत्पीड़न मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम को राजस्थान हाईकोर्ट से राहत मिल गई है. जोधपुर में ही एक निजी सेंटर में इलाज के लिए समय बढ़ाकर आवश्यक निर्देशों के साथ आवेदन का निस्तारण कर दिया गया है। आसाराम की अर्जी पर जस्टिस दिनेश मेहता और जस्टिस विनीत कुमार माथुर की खंडपीठ में सुनवाई हुई. आसाराम के वरिष्ठ वकील वीआर बाजवा, निशांत बोड़ा, ललित किशोर सैन और यशपाल सिंह राजपुरोहित पेश हुए.

आसाराम के वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने बताया कि 21 मार्च को कोर्ट की अनुमति के बाद 25 मार्च को आसाराम को सेंट्रल जेल से जोधपुर आरोग्यधाम आयुर्वेद केंद्र भेजा गया था. यहां आसाराम का इलाज किया गया. उन्होंने आगे कहा कि आसाराम का इलाज माधव बाग अस्पताल के डॉक्टरों की निगरानी में किया गया. आसाराम के कमरे के पास पुलिसकर्मी भी मौजूद थे. इलाज के दौरान भी पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

सुरक्षा की दृष्टि से भी यह जरूरी है (Rajasthan News)

राजस्थान उच्च न्यायालय (Rajasthan High Court ) ने पूर्व आदेश को आगे बढ़ाते हुए अतिरिक्त महाधिवक्ता अनिल जोशी को वहां की व्यवस्थाओं पर ध्यान देने को कहा। साथ ही बता दें कि, आसाराम को 7 से 10 दिन के लिए निजी आयुर्वेद केंद्र भेजा जाएगा. इसके बाद उसे दोबारा सेंट्रल जेल भेजा जायेगा. साथ ही अगर आसाराम के इलाज में ज्यादा समय लगा तो इसे बढ़ाया जाएगा. कार्ट ने सुनवाई में आगे कहा कि, अगर डॉक्टर सलाह देंगे तो इलाज को 7 से 10 दिन तक बढ़ाया जा सकता है.

गोपनीयता बनाए रखेंगे

ऐसे में कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया है कि वह आवेदक की पसंद के दो लोगों को कमरे में मौजूद रहने की इजाजत देगी. आवेदक की गोपनीयता बनाए रखना पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी। ताकि आसाराम के इलाज में कोई बाधा न आए.

Also Read: 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular