Thursday, May 9, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूज़Rajasthan Election 2023: PM मोदी के खिलाफ टिप्पणी पर राहुल को चुनाव...

Rajasthan Election 2023: PM मोदी के खिलाफ टिप्पणी पर राहुल को चुनाव आयोग ने नोटिस किया जारी

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan Election 2023: चुनाव आयोग ने गुरुवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनकी टिप्पणी पर कारण बताओ नोटिस जारी किया। चुनाव आयोग ने कहा कि उसे राजस्थान के बाड़मेर में एक चुनावी रैली में की गई टिप्पणी पर कांग्रेस नेता के खिलाफ शिकायत मिली है।

ये है मामला

“यह आरोप लगाया गया है कि एक प्रधान मंत्री की तुलना ‘जेबकतरा’ (जेबकतरे) से करना और ‘पनौती’ शब्द का उपयोग करना राष्ट्रीय राजनीतिक दल के एक बहुत वरिष्ठ नेता के लिए अशोभनीय है। इसके अलावा, पिछले 9 वर्षों में 14,00,000 करोड़ रुपये की छूट देने का आरोप भाजपा द्वारा दावा किया गया है, क्योंकि यह तथ्यों पर आधारित नहीं है।” गांधी को सामने पेश होने के लिए कहा गया है 25 नवंबर को चुनाव आयोग।

भाजपा ने चुनावी रैली में गांधी द्वारा की गई टिप्पणी के खिलाफ ईसीआई का रुख किया था। “जेबकतरे कभी अकेले नहीं आते, तीन लोग होते हैं। एक सामने से आता है, एक पीछे से और एक दूर से आता है।” …प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम आपका ध्यान भटकाना है। वह सामने से टीवी पर आते हैं और हिंदू-मुस्लिम, नोटबंदी और जीएसटी जैसे विषय उठाकर जनता का ध्यान भटकाते हैं। इसी बीच अडानी पीछे से आते हैं और पैसे ले जाते हैं।”

भाजपा ने कि शिकायत

भाजपा ने अपनी शिकायत में कहा था, ”किसी भी व्यक्ति को ऐसे उदाहरण के लिए जाइबकात्र कहना न केवल क्रूर दुर्व्यवहार और व्यक्तिगत हमला है, बल्कि उस व्यक्ति का चरित्र हनन भी है जिसके खिलाफ स्पष्ट इरादे से ऐसी टिप्पणी की गई है।” उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया और जनता को गुमराह किया।”

Also Read: Rahul Gandhi on PM Modi: PM मोदी को पनौती कहने पर मुश्किल में फंस सकते हैं राहुल गांधी? कराई गई शिकायत दर्ज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular