Monday, May 20, 2024
HomeAaj Ka RashifalAaj ka Rashifal: तनाव में बीतेगा इन राशियों का दिन, इन राशियों...

Aaj ka Rashifal: तनाव में बीतेगा इन राशियों का दिन, इन राशियों को मिलेगी नौकरी में सफलता, जानें अपना राशिफल

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Aaj ka Rashifal: सोमवार यानी 22 अप्रैल को चंद्रमा कन्या राशि में रहेगा, इस दिन हस्त नक्षत्र के साथ हर्षण योग बन रहा है। कन्या राशि के जातकों के मन में चंद्रमा और केतु की युति किसी अज्ञात भय को जन्म दे सकती है। इसके साथ ही बुध के नीच और शुक्र के उच्च के होने से राजभंग योग बनेगा, मेष से मीन राशि वालों के लिए 22 अप्रैल का दिन कैसा रहेगा जानिए विस्तार से।

Aries (मेष राशि),Aaj ka Rashifal

मेष राशि वालों को कार्यों को पूरा करने के लिए पहले से ही योजना बना लेनी चाहिए, क्योंकि आपके पास कम समय में कार्यों को पूरा करने की जिम्मेदारी हो सकती है. अपने शत्रुओं को अपने से कम न समझें, अन्यथा वे आपको भारी आर्थिक हानि पहुंचा सकते हैं। युवाओं को किसी भी बात को मन में नहीं रखना चाहिए, क्योंकि मन में निराशा शरीर के लिए हानिकारक साबित हो सकती है

Taurus (वृष राशि),Aaj ka Rashifal

सारा काम अकेले अपने कंधों पर उठाने से बेहतर होगा कि काम का बोझ सबके साथ बांट लें। बिजनेस में अगर आप जल्दबाजी करेंगे तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है, सोच-समझकर ही फैसला लें। आपके पार्टनर की आपसे या आपकी उनसे जो भी नाराजगी थी वह दूर हो जाएगी और आप एक बार फिर रिश्ते में प्यार और रोमांस महसूस करेंगे। पुराने रिश्तों से दूर रहने की बजाय उनसे जुड़ने या उनके संपर्क में रहने की कोशिश करें।

Gemini (मिथुन राशि),Aaj ka Rashifal

इस राशि के जातकों का ध्यान इस बात पर रहेगा कि कम समय में ज्यादा काम कैसे किया जाए और आखिरकार आप ऐसे रास्ते ढूंढने में सफल भी होंगे। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है, वाणी से बड़े सौदे करने में सफल होंगे। युवाओं के महिला मित्रों से रिश्ते मजबूत होंगे या आप किसी महिला की ओर दोस्ती का हाथ भी बढ़ा सकते हैं। अपनी मां या मौसी जैसी सभी महिलाओं का सम्मान करें, इन सभी महिलाओं का आशीर्वाद आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

Cancer (कर्क राशि),Aaj ka Rashifal

कर्क राशि के जो लोग तकनीकी काम संभालते हैं उन्हें आज अपने काम के लिए तारीफ मिलने वाली है. छोटी-छोटी बिक्री करें, लेकिन सिर्फ नकदी में, क्योंकि आज उधार सामान देने से पैसा फंस सकता है। युवाओं को नकारात्मक विचारों से दूर रहना चाहिए, इससे आपका मनोबल और गिर सकता है. मित्रों और जीवनसाथी के प्रति समर्पण की भावना रहेगी, आप दोनों की समस्याओं को अपनी समस्या समझकर सुलझाने का प्रयास करेंगे।

Leo (सिंह राशि),Aaj ka Rashifal

इस राशि के लोगों में सकारात्मक ऊर्जा की कोई कमी नहीं है, इसलिए कार्यस्थल में इसका सदुपयोग करें. व्यापारी वर्ग की वाणी अच्छी रहेगी, आज वाणी ही एकमात्र साधन रहेगी जिसके दम पर आप लाभ कमा सकेंगे। अपनी कमियों पर पछताने की बजाय उन्हें जानकर उनमें सुधार करने का प्रयास करें। संतान या जीवनसाथी में से किसी एक का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, दोनों का ख्याल रखें।

Virgo (कन्या राशि),Aaj ka Rashifal

कन्या राशि वालों को करियर को लेकर अज्ञात भय सता सकता है, सकारात्मक सोचें क्योंकि यह आपके मन का भ्रम मात्र होगा. एक साथ सारा निवेश करने के बजाय छोटी-छोटी मात्रा में निवेश करें, क्योंकि एक साथ सारा निवेश करने पर पैसा खोने की संभावना अधिक होती है। यदि आज कोई परीक्षा या टेस्ट है तो उसमें आपको अच्छे अंक मिलेंगे, ग्रहों की स्थिति इसी ओर इशारा कर रही है। घरेलू जिम्मेदारियां भी आपके कंधों पर आएंगी। रात्रि के भोजन में चिकनाईयुक्त भोजन के सेवन से बचें, कब्ज संबंधी समस्या रहेगी।

Libra (तुला राशि),Aaj ka Rashifal

इस राशि की महिलाओं के लिए दिन बहुत अच्छा है, आपके काम की सराहना होगी और दूसरे लोगों को आपकी मिसाल भी दी जा सकती है। कारोबारी पैसों के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें, बड़े भुगतान अपने हाथ में लेना ही बेहतर रहेगा. सामाजिक कार्यकर्ता युवाओं के लिए आज का दिन बहुत खास रहने वाला है, उन्हें कोई काम मिलेगा जिससे उनका सम्मान बढ़ेगा। पारिवारिक कलह की आशंका है इसलिए ऐसी चीजों से बचने की कोशिश करें जिससे घर का माहौल खराब हो सकता है।

Scorpio (वृश्चिक राशि),Aaj ka Rashifal

वृश्चिक राशि के लोगों को लाभ की बजाय काम पर ध्यान देना चाहिए, इसे निस्वार्थ भाव से मेहनत करने के रूप में भी समझा जा सकता है. व्यापारिक मामलों में यदि कोई विवाद चल रहा है तो स्थिति आपके पक्ष में होती नजर आ रही है। युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, बस उसे सही दिशा और सही समय पर इस्तेमाल करने की जरूरत है। अपनी सुख-सुविधाएं बढ़ाने के लिए आप लोन लेने या ईएमआई पर खरीदारी करने पर भी विचार कर सकते हैं।

Sagittarius (धनु राशि),Aaj ka Rashifal

इस राशि के जातकों को जूनियर के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है, बेहतर होगा आप अपनी नकारात्मक ऊर्जा पर नियंत्रण रखें। आज की ग्रह स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग का काम शुरू तो होगा लेकिन पूरा होने से पहले रुक भी सकता है। समय पर काम पूरा न होने से युवाओं को निराशा हो सकती है. पारिवारिक आयोजनों में महिलाओं को सभी से सकारात्मक प्रोत्साहन मिलेगा। मानसिक चोट शारीरिक चोट से कम नहीं होती.

Capricorn (मकर राशि)

मकर राशि वाले सरकारी काम एकाग्रता से करें, अन्यथा काम बिगड़ सकता है. बिजली उपकरणों का कारोबार करने वाले लोगों को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कुछ अच्छे और आकर्षक ऑफर देने चाहिए. युवाओं को दूसरों की मदद के नाम पर अपने महत्वपूर्ण कार्यों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. महिलाओं को पहले घर का काम करना चाहिए उसके बाद अन्य काम करने चाहिए, अन्यथा आपका अपने परिवार के सदस्यों से विवाद हो सकता है।

Aquarius (कुंभ राशि)

इस राशि के जातक सुबह के समय का सदुपयोग करें, इस समय आपके ज्यादातर काम पूरे हो जाएंगे। अपने कर्मचारियों के मामले में ढिलाई न बरतें, अन्यथा वे काम को लेकर आनाकानी कर सकते हैं। राजनीति से जुड़े युवाओं को जनसुनवाई पर भी ध्यान देना होगा, तभी लोग आपको पसंद करेंगे. आपके जीवनसाथी का जिद्दी स्वभाव आपके मनचाहे काम करवाने में सफल रहेगा। आप चिंता करेंगे, जिससे न केवल आपका मन दुखी होगा बल्कि आपका स्वास्थ्य भी प्रभावित होगा।

Pisces (मीन राशि)

वरिष्ठ पदों पर कार्यरत मीन राशि के जातकों को महसूस होगा कि काम उनकी उम्मीदों के मुताबिक नहीं हो रहा है, जिससे वे नाराज भी हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग जिन कार्यों को लेकर अब तक परेशान थे उन्हें पूरा करने में सफलता मिलेगी। जो लोग आपके खिलाफ साजिश रच रहे थे, उनकी रणनीति को समझकर आप उन्हें परास्त करने में सफल रहेंगे। घर में बिजली और पानी से जुड़े रुके हुए काम पूरे होते देखने को मिल सकते हैं। स्वास्थ्य आज अनुकूल रहेगा, बस अपनी दिनचर्या में कोई बदलाव न करें।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular