Sunday, May 19, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather : बढ़ती गर्मी के बाद, बारिश-तूफ़ान के आसार

Rajasthan Weather : बढ़ती गर्मी के बाद, बारिश-तूफ़ान के आसार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather :राजस्थान की बढ़ती गर्मी के बाद मौसम विभाग ने राजस्थान में अगले 5 दिनों तक बारिश और तूफ़ान की चेतावनी दी है। राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश और तूफ़ान आने के आसार है।

10 अप्रैल से मौसम में दिखेगा बदलाव
राजस्थान का मौसम फिलहाल शांत चल रहा है। मौसम में 10 अप्रैल से बदलाव देखने को मिलेगा । मौसम विभाग ने राजस्थान के कई क्षेत्रों में 9 अप्रैल से 13 अप्रैल तक खराब मौसम की चेतावनी जारी की है। बीते एक दो दिन में मौसम विभाग ने राजस्थान के तापमान में एक दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने का पूर्वानुमान जताया गया ।

मौसम विभाग के अनुसार है, मंगलवार से बारिश शुरू हो सकती है, जो आगामी 13 अप्रैल तक चलती रहेगी, जिसके बाद तापमान सामान्य डिग्री में आ जाएगा और राजस्थान के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

कई क्षेत्रों में गर्मी से मिलेगी राहत
राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है,9 अप्रेल को कोटा के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

10 और 11 अप्रेल को उदयपुर, जयपुर और भरतपुर में बारिश होने के आसार हैं।
12 अप्रेल तक बीकानेर और जोधपुर संभाग में बारिश के आसार हैं। 13 अप्रेल को राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में बारिश होना संभव है। मौसम विभाग के अनुसार उदयपुर में फिलहाल तापमान सामान्य से नीचे बना हुआ है, जो की 34 से 35 डिग्री सेल्सियस है।
वहीं, अजमेर, जोधपुर, जयपुर, कोटा और बीकानेर के कई हिस्सों पर तापमान सामान्य के करीब है,जो की 36 से 40 डिग्री के आसपास बना हुआ है. बीते दिनों क्षेत्र के कई हिस्सों का तापमान 40 डिग्री के पार कर गया था।

Also Read: 

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular