Wednesday, May 8, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलAaj Ka Rashifal: इन राशि वालों के लिए चैत्र नवरात्रि का पहला...

Aaj Ka Rashifal: इन राशि वालों के लिए चैत्र नवरात्रि का पहला दिन लाभदायक, जानिए अन्य राशियों का हाल

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल 9 अप्रैल, मंगलवार को चंद्रमा मेष राशि में प्रवेश करेगा, जहां बृहस्पति पहले से ही मौजूद है, जिससे गजकेसरी योग बन रहा है। चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि के चलते योग और रेवती नक्षत्र का भी प्रभाव रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के इस प्रभाव से कर्क राशि के लोगों को पुराने निवेश से अच्छा आर्थिक लाभ मिलेगा और कुंभ राशि के लोग धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। मिथुन राशि वाले लोगों को पैसों के लेन-देन से बचना चाहिए। चलिए जानते है अन्य राशियों का क्या हाल है?

मेष राशिफल: सरकारी नियमों का पालन करें

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। व्यवसाय से जुड़े लोग व्यस्तता के कारण अपने अन्य कार्यों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे, जिससे उन्हें परेशानी हो सकती है। सरकारी कार्यों को ध्यान से करें वरना आप पर मुसिबत आ सकती है।

वृषभ राशिफल: क्रोध पर नियंत्रण रखें (Aaj Ka Rashifal)

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आपका कोई करीबी आपके काम में रुकावटें पैदा कर सकता है, जिससे आप परेशान हो सकते है। छात्रों का परिणाम आ सकता है। अपने कार्य से लोगों को खुश कर सकते है। अगर छात्रों ने कोई परीक्षा दी है तो उनका रिजल्ट आज घोषित हो सकता है। कार्यस्थल पर आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। विपरीत परिस्थितियों में क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें, अन्यथा परेशानी हो सकती है।

मिथुन राशिफल: आप अपना काम पूरा करने में सफल होंगे

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। किसी भी काम में लापरवाही बरतने से बचें, अन्यथा आपका काम बिगड़ सकता है। किसी से पैसे का लेन-देन करने से बचें अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है। प्रोफेशनल और कारोबारियों को मेहनत करने पर पूरा जोर लगाना होगा, तभी आप अपना काम पूरा कर पाएंगे।

कर्क राशिफल: निवेश से अच्छा आर्थिक लाभ होगा

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। आज आप बुद्धिमत्ता का परिचय देंगे। किसी पुराने निवेश से आर्थिक लाभ में मदद मिलेगी। कॉर्पोरेट जॉब करने वाले लोगों को आज कही से अच्छा ऑफर मिल सकता है। आज यात्रा के दौरान आपको अहम जानकारी मिल सकती है। चैत्र नवरात्रि के कारण आप परिवार के साथ धार्मिक कार्यों में भाग लेंगे और बच्चों के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

सिंह राशिफल: भौतिक संसाधनों में वृद्धि होगी

आज का दिन सिंह राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए लाभकारी रहेगा। किसी से लिए हुए कर्ज से आज मुक्ति मिल सकती है। नौकरी के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जिससे आपकी और ध्यान आकर्षित होगा। जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको भाग्य का पूरा मिलेगा। आप धार्मिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और परिवार के साथ धार्मिक स्थानों की यात्रा भी कर सकते हैं।

कन्या राशिफल: शुभ समाचार सुनने को मिलेगा

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होने से आप बिना किसी हिचकिचाहट के अपने काम में आगे बढ़ेंगे और सफल भी होंगे। आपको परिवार के किसी सदस्य से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। यदि आप किसी वाद-विवाद में उलझे हैं तो दोनों पक्षों को सुनने के बाद ही कोई निर्णय लें तो आपके लिए बेहतर होगा। आपको दूसरों के काम में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए, अन्यथा कोई नुकसान हो सकता है। आप सामाजिक और धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा। शाम को भाई-बहनों के साथ नई योजनाएँ बनाएंगे।

तुला राशिफल: मान-सम्मान बढ़ेगा

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी, जिनसे आपको भविष्य में लाभ होगा। यदि पारिवारिक रिश्तों में कोई मतभेद था, तो वह आज दूर हो जाएगा और रक्त संबंध मजबूत होंगे। अगर आप किसी से मदद मांगेंगे तो वह आसानी से मिल जाएगी। आपके अधूरे काम पूरे होने के योग हैं और आपको पैसे कमाने के नए रास्ते भी मिलेंगे। नवरात्रि के चलते पूरा परिवार पूजा और हवन में हिस्सा लेगा।

वृश्चिक राशिफल: सबका विश्वास जीतने में सफल होंगे

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। कोई भी काम साझेदारी में करना आपके लिए बेहतर रहेगा और आज आप कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है और आप सबका विश्वास जीतने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक एवं मानसिक बोझ से मुक्ति मिल रही है। अगर आप अपने करियर को लेकर चिंतित हैं तो आज कोई अच्छी नौकरी मिलने से आपकी चिंता दूर हो जाएगी। भाई-बहनों के साथ रिश्तों में मधुरता आएगी और परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम रहेगा। व्यवसायी करेंगे

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular