Sunday, May 19, 2024
HomeUncategorizedLok Sabha Election: हनुमान बेनीवाल और रविंद्र भाटी का प्रशासन पर बड़ा...

Lok Sabha Election: हनुमान बेनीवाल और रविंद्र भाटी का प्रशासन पर बड़ा आरोप, कहा- बाड़मेर में डराने – धमकाने…’

Election Phase 2: हनुमान बेनीवाल का प्रशासन पर बड़ा आरोप, कहा- बाड़मेर में डराने - धमकाने...'

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Lok sabha Election: लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज का चुनाव पिछले दिन 26 अप्रैल को खत्म हुआ। इस बीच राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने वोटिंग को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर किसान और दलितों को डरा धमका कर गलत तरिके से वोटिंग करवाई जा रही है। प्रशासन पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश का कानून व्यवस्था वेंटिलेटर पर है। उन्होंने सीएम भजन लाल से इस मामले में एक्शन लेने के लिए अपील की है।

Also Read- Rajasthan News: मतदान केंद्र पर युवकों ने की पुलिस की पिटाई, जानें पूरा मामला

हनुमान बेनीवाल का गंभीर आरोप

हनुमान बेनीवाल ने उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर लिखा, ”बाड़मेर -जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में अन्य जिलों के असामाजिक तत्वों द्वारा विभिन्न मतदान केंद्रों पर व मतदान केंद्रों के बाहर किसान पुत्रों व दलितों के साथ मारपीट करने व उन्हे डराने – धमकाने जैसे कृत्य करके जिस तरह मतदान प्रभावित करने का प्रयास किया गया और किया जा रहा है वो निंदनीय है,बाड़मेर जिले में कानून व्यवस्था वेंटिलेटर पर है ,मतदान में अल्प समय बचा है ऐसे में पुलिस – प्रशासन को तत्काल प्रभाव से मतदान प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही करनी चाहिए ! मैने बाड़मेर जिले के ऐसे मामलों को लेकर
राजस्थान पुलिस के DGP से टेलीफोन पर भी वार्ता की है ! मुख्यमंत्री जी को ऐसे मामलों में एक्शन लेने की जरूरत है!”

 

रविंद्र सिंह भाटी का क्या है आरोप?

इसी मामले को लेकर प्रदेश के बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी ने भी पुलिस-प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया था, उन्होंने एक्स पर लिखा, बायतु विधानसभा के अंदर मेरे एजेंटों को बूथों से बाहर निकाला जा रहा है और वोटिंग मशीन पर मेरे नाम पर पट्टी लगाई जा रही है। यह कैसा लोकतंत्र है? आखिर प्रशासन किसके दबाव में काम कर रहा है।” इस पोस्ट में उन्होंने चुनाव आयोग, राजस्थान पुलिस और बाड़मेर के डीएम को टैग किया है।

Also Read0- Bhajan Lal Sharma ने CM आवास में किया गृह प्रवेश, पहले गाय गाय-बछिया और कन्याओं ने र

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular