Thursday, May 9, 2024
HomepoliticsBhajan Lal Sharma ने CM आवास में किया गृह प्रवेश, पहले...

Bhajan Lal Sharma ने CM आवास में किया गृह प्रवेश, पहले गाय गाय-बछिया और कन्याओं ने र

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 26 अप्रैल को सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर आठ में गृह प्रवेश किया। उन्होंने शपत ग्रहन के 134वें दिन अपने नए बंगले में प्रवेश किया है। सीएम आवास में प्रवेश करते समय मुख्यमंत्री के साथ कई विद्वान वेद मंत्रों का उच्चारण कर रहे थे। गृह प्रवेश के समय उनके साथ उनकी पत्नी और परिवार के लोग उपस्थित थे।

सनातन परंपरा का किया पालन

इस बार मुख्यमंत्री आवास कई मायनों में खास माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री आवास में कई बदलाव किये गये हैं।  वास्तु शास्त्र की दृष्टि से कई बदलाव किये गये हैं। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री भजनलाल ने सबसे पहले स्थानीय गाय और एक माह के बछड़े को सीएम आवास में प्रवेश कराया है। इसके बाद बच्चियों को प्रवेश दिया गया और फिर सीएम भजनलाल शर्मा अपनी पत्नी के साथ सीएम हाउस में दाखिल हुए।

Also Read- Rajasthan News: मतदान केंद्र पर युवकों ने की पुलिस की पिटाई, जानें पूरा मामला

गृह प्रवेश के समय हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री के गृह प्रवेश को लेकर उन्होंने कहा, ‘यह सनातन का संदेश है। यह सनातन परंपरा रही है कि घर में प्रवेश करते समय पहले गाय, बछड़े या लड़की को प्रवेश दिया जाता है, फिर जिसे प्रवेश करना हो वह जाता है।’

Also Read- Rajasthan Road Accident: ओवरटेक करने के चक्कर में ट्रक से टकराई कार, 6 लोगों की मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular