Monday, May 20, 2024
HomeNationalTravel Tips: होटल में कमरा बुक करते समय न करें ये गलतियां,...

Travel Tips: होटल में कमरा बुक करते समय न करें ये गलतियां, झेलनी पड़ सकती परेशानी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़) Travel Tips: अक्सर हम अपने परिवार के साथ घूमने का प्लान बनाते हैं. इस कारण हमें बाहर रहने के लिए होटल बुक करना पड़ता है।  लेकिन अगर आप बाहर होटल बुक करते हैं तो आपको थोड़ा सावधान हो जाना चाहिए। इसमें लोग कई छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं जो उनके सफर का मजा किरकिरा कर सकता है। इतना ही नहीं यह आपको बड़ी मुसीबत में भी डाल सकता है। अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो होटल रूम बुक करते समय ये गलतियां करने से बचें।

आजकल ट्रैवलर्स बहुत स्मार्ट हो गए हैं। ज्यादातर लोग पहले से ही बुकिंग करा लेते हैं लेकिन क्या वे कमरा चुनते समय कई छोटी-छोटी गलतियां करते हैं। जानिए उनके बारे में।

पैंट्री के पास कमरा होना (Travel Tips)

कई बार लोग ऑनलाइन कमरा बुक करते हैं और होटल पहुंचने के बाद उन्हें पता चलता है कि उनका कमरा पैंट्री के पास है. हर समय बर्तनों या अन्य चीजों का शोर चिड़चिड़ापन का कारण बन सकता है।

लिफ्ट के पास कमरा(Travel Tips)

कई बार लोग जाने-अनजाने में लिफ्ट के पास कमरा बुक कर लेते हैं। यहां लोगों का आना-जाना लगा रहता है और यह आपका चैन-सुकून छीन सकता है। भूलकर भी न करें ये गलती।

सस्तेपन के चक्कर में पढ़ना:

कई बार लोग सस्तेपन के चक्कर में ऐसे होटल चुन लेते हैं जो उनके लिए परेशानी का कारण बन जाता है। सस्ते कमरों से पैसे तो बचेंगे, लेकिन सुविधाओं के नाम पर आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

एकाधिक कमरों के लिए युक्ति:

यदि आप समूह में यात्रा कर रहे हैं तो आपको स्थान पर कमरा बुक करना चाहिए। अगर आपको पहले से बुकिंग कराने के बाद सुविधा नहीं मिली तो आपका मूड खराब हो सकता है. होटल से स्थान के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद कई कमरे बुक करना सबसे अच्छा है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular