Monday, May 20, 2024
HomeAaj Ka RashifalAaj ka Rashifal 15 April 2024: नवरात्रि की सप्‍तमी पर माँ कालरात्रि...

Aaj ka Rashifal 15 April 2024: नवरात्रि की सप्‍तमी पर माँ कालरात्रि की होगी इन 5 राशियों पर कृपा, पढ़ें राशिफल

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Aaj ka Rashifal 15 April 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार 15 अप्रैल, सोमवार को चंद्रमा कर्क राशि में गोचर करने जा रहा है। इस दिन भगवान विष्णु और अन्य ग्रहों की मजबूत स्थिति से सुकर्मा योग बन रहा है। जिससे सुख-सुविधा और धन में वृद्धि होती है। आज पुनर्वसु नक्षत्र भी रहेगा जो सभी प्रकार की बाधाओं को दूर करेगा। आज नवरात्रि का सातवां दिन है. आज मां कालरात्रि का दिन है. आज 5 राशियों पर रहेगी कृपा.

मेष राशि, Aaj ka Rashifal 15 April 2024

मेष राशि वाले अगर प्रसन्नता के साथ काम शुरू करेंगे तो उन्हें अच्छे परिणाम जरूर मिलेंगे। व्यापारी वर्ग खराब स्वास्थ्य के कारण व्यापार करने में असमर्थ हो सकते हैं, जिसके कारण उन्हें घाटा उठाना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों को सीमित रखें, अन्यथा आपकी पढ़ाई पर बुरा असर पड़ सकता है और माता-पिता से डांट भी खानी पड़ सकती है। आप किसी की मदद करते नजर आएंगे या यूं कहें कि आपके अंदर परोपकार की भावना जागृत होगी। सेहत को ध्यान में रखते हुए बीपी के मरीजों को अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, अन्यथा सेहत पर असर पड़ने में देर नहीं लगेगी.

वृषभ,Aaj ka Rashifal 15 April 2024

काम के बोझ के कारण योजनाएं टालनी पड़ सकती हैं, संतुलन बनाए रखेंगे तो काम और मनोरंजन में तालमेल रहेगा. अब तक चल रही व्यस्तता वाले कारोबार में कुछ राहत मिलेगी। जो युवा संचार में कमजोर हैं उन्हें इस पर ध्यान देने की जरूरत है। जितना संभव हो उतने लोगों से मिलें और बात करें। स्तनपान कराने वाली महिलाओं को अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा और संतुलित आहार पर ध्यान देना होगा। अगर आप मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे तभी आप अपनी सेहत का ख्याल रख पाएंगे, इसलिए जरूरी है कि सूर्य नमस्कार और ध्यान को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

मिथुन – इस राशि के सरकारी कर्मचारियों के लिए कुछ मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं, क्योंकि इंस्पेक्टर जांच के लिए आ सकते हैं। कर्मचारियों के सहयोग से कारोबारी अपना काम बेहतर तरीके से करने में सफल होंगे। बड़ी बहन से वाद-विवाद होने की आशंका है, बड़ों का सम्मान करें चाहे वे परिवार के सदस्य हों या बाहरी व्यक्ति। अपने माता-पिता की ज़रूरतों का ख़्याल रखें, नहीं तो वे आपके प्रति कड़वे हो सकते हैं। खट्टी चीजों का सेवन गले के लिए हानिकारक साबित हो सकता है, खासकर वाणी से धन कमाने वालों को सावधान रहना होगा।

कर्क- कर्क राशि वालों को सरकारी कामकाज में वरिष्ठजनों से मार्गदर्शन की जरूरत पड़ सकती है, इसलिए उनसे तालमेल बनाकर रखें. अपने स्टाफ का मार्गदर्शन करते रहें, तभी वे आपका काम अच्छे से कर पाएंगे। कंपटीशन की तैयारी कर रहे लोगों को ब्रह्म मुहूर्त में सोने की बजाय रिवीजन का काम करना होगा. पिछले दिनों किए गए अनावश्यक खर्चों के कारण आज आपको आर्थिक तंगी के कारण महत्वपूर्ण काम छोड़ना पड़ सकता है। पीठ के निचले हिस्से में दर्द और मूत्र संक्रमण की भी संभावना है, आवश्यक सावधानी बरतें ताकि बड़ी बीमारियों से बचा जा सके।

Also Read:  Rajasthan News: सांचौर के ज्वेलरी दुकान में भीषण आग, लेट से…

सिंह- इस राशि के जो लोग लंबे समय से नौकरी नहीं कर रहे हैं, वे अच्छे कर्मचारियों की सूची में अपना नाम दर्ज करा सकेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए दिन अच्छा है, थोक और खुदरा दोनों व्यापारियों को मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा। जोड़े अब ग्रहों की स्थिति को देखते हुए शादी करने की योजना बना सकते हैं, जल्द ही आपके साथ भी सगाई और शादी जैसा कुछ होने वाला है। बड़े भाई और पिता से महत्वपूर्ण मामलों पर मुलाकात होगी, जहां आपको भी अपनी बात कहने का मौका मिलेगा। जो लोग नशीली दवाओं का सेवन करते हैं उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सतर्क रहना होगा क्योंकि लीवर संबंधी रोग होने की आशंका है।

कन्या- बॉस कन्या राशि वालों की प्रबंधन क्षमता को परख सकते हैं और उन्हें कार्यस्थल पर अगले कार्यक्रम की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग के पुराने व्यापारिक संबंध फिर से अच्छी स्थिति में आ जाएंगे। सफलता आपका इंतजार कर रही है, बस आपको अपनी तरफ से कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। आप प्रयास करें और आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. पारिवारिक जिम्मेदारियों में एक और जिम्मेदारी बढ़ सकती है, इसके लिए भी आपको मानसिक रूप से तैयार रहना होगा। शारीरिक समस्याओं को सामान्य न समझें और डॉक्टर से सलाह लें, क्योंकि कोई अन्य बीमारी होने की भी आशंका है।

तुला- त्वरित और तीखी प्रतिक्रिया इस राशि के लोगों की छवि खराब कर सकती है, इसलिए इन आदतों को बदलने का प्रयास करें। कोई भी नया सौदा करते समय जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, अन्यथा सब कुछ उल्टा पड़ सकता है। युवाओं के लिए आज का दिन दुखद रहने वाला है, क्योंकि आपको अपने किसी करीबी से धोखा मिल सकता है। परिवार से दूर रहने वाले लोग घर लौटकर अपने माता-पिता को आश्चर्यचकित करने की योजना बना सकते हैं। जो लोग नशीली दवाओं का सेवन करते हैं वे बीमार पड़ सकते हैं।

Also Read:  Rajasthan Crime: मानवता हुई शर्मशार, शादीशुदा आदमी के साथ अफेयर की…

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को प्रोफेशनल रिश्तों में ज्यादा पर्सनल होने से बचना चाहिए, नहीं तो काम प्रभावित हो सकता है. व्यापारी वर्ग ने जो भी योजना बनाई है उस पर काम करें और अंतिम समय में कोई बदलाव न करें. जिन बातों को लेकर युवा आश्वस्त थे, वे बातें अब आपको फिर परेशान कर सकती हैं। ससुराल पक्ष से निमंत्रण मिलने की संभावना है, जिसमें आपको भी शामिल होना चाहिए। आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि लिवर फैटी स्टेज तक न पहुंच जाए, इसके लिए जंक और चिकनाई वाले भोजन से बचें।

धनु- व्यापारी वर्ग की बात करें तो उन्हें किसी कर्मचारी की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है। युवाओं को करियर काउंसलिंग की जरूरत पड़ सकती है, इसके लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म चुनने की बजाय सीधे किसी से संपर्क करें. बड़े-बुजुर्गों ने जो भी नियम-कायदे बनाए हैं, वे कुछ सोच-विचार के बाद ही बनाए होंगे, इसलिए उन नियमों की अवहेलना करने से बचना चाहिए। जो लोग भारी मशीनों पर काम करते हैं उन्हें सावधान रहना होगा क्योंकि चोट लगने की आशंका है।

मकर- मकर राशि वालों को काम ज्यादा होने पर घबराना नहीं चाहिए, बल्कि मन को शांत और स्थिर रखना चाहिए, धीरे-धीरे आपको सुधार नजर आने लगेगा. प्लास्टिक के थोक विक्रेताओं के लिए दिन अच्छा रहेगा, बड़े सौदे नहीं बल्कि छोटी-छोटी बिक्री से भी बड़ा मुनाफा मिलने में मदद मिलेगी। ग्राफिक डिजाइनिंग का काम करने वाले युवाओं के लिए दिन अच्छा है, कुछ नए और सुनहरे मौके मिलने की संभावना है। आज उन लोगों के लिए अच्छा दिन है जो नया काम शुरू करने का इंतजार कर रहे थे। कुछ लोग शरीर में दर्द और सूजन से परेशान हो सकते हैं, बेहतर होगा कि आप डॉक्टर से सलाह लेकर इलाज शुरू करें।

Also Read:  Transformer Blast: कोटा के हॉस्टल में भयानक ब्लास्ट, जान बचाने के…

कुंभ- इस राशि के जो लोग पेशे से अकाउंटेंट हैं, उनके ऊपर आज कई जिम्मेदारियां आ सकती हैं, जिन्हें पूरा करने के लिए उन्हें ओवरटाइम काम करना पड़ सकता है। होटल और रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा, क्योंकि किसी पार्टी या कार्यक्रम के लिए आपकी जगह चुनी जा सकती है। विद्यार्थी कुछ समय के लिए पढ़ाई से विचलित हो सकते हैं, एकाग्रता के लिए ध्यान का सहारा लें। -नवरात्रि को ध्यान में रखते हुए घर के सभी लोग मिलकर भजन कीर्तन कर सकते हैं। अपना बीपी चेक कराते रहें, समय पर दवाएं लें ताकि आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहे।

मीन– आपको कर्ज चुकाने का मौका मिलेगा, कोई बड़ी डील मिलेगी और आप कर्ज चुकाने में सफल होंगे। जल्दबाजी में किए गए काम में आपका अधिक समय लग सकता है, अगर काम में गलतियां पाई गईं तो आपको काम दोबारा करने के लिए कहा जा सकता है। बच्चों की शादी की बात चल सकती है, लेकिन शादी जैसी बातों में जल्दबाजी करना ठीक नहीं होगा। जिन लोगों की हाल ही में सर्जरी हुई है उन्हें लगातार एक ही स्थिति में बैठने और काम करने से बचना चाहिए।

Also Read:  Rajasthan Road Accident: कार और ट्रक के बीच टक्कर, जिंदा जले…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular