Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather Update: बदला मौसम का मिजाज! इन 18 जिलों के लिए...

Rajasthan Weather Update: बदला मौसम का मिजाज! इन 18 जिलों के लिए IMD का अलर्ट, पढ़ें आज के मौसम का हाल

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather Update: प्रदेश भर में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। कभी तेज आंधी तो कभी भारी बारिश लोगों को परेशान कर रही है. आपको बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. रविवार को भी कई जिलों में तूफान की गतिविधियां जारी रहीं. इससे मौसम साफ रहा.

इन जिलों में येलो अलर्ट(Rajasthan Weather Update)

मौसम विभाग की ओर से पश्चिमी विक्षोभ के असर से पाली, जालोर और सिरोही में तूफान, ओलावृष्टि और तेज हवा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था, लेकिन असर कम रहा. आज पश्चिमी राजस्थान के चुरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

पाली जिले में पश्चिमी विक्षोभ के कारण पाली शहर सहित जैतारण व अरावली की घाटियों के निकट स्थित गोडवाड़ क्षेत्र में शनिवार रात व दिन में बूंदाबांदी व बारिश हुई। भारी बारिश के कारण कई जगहों पर मूसलाधार बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 36 घंटों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. इसके बाद तापमान 2 से 6 डिग्री तक बढ़ने की संभावना है. सर्वाधिक 17 मिमी बारिश बीकानेर में दर्ज की गई। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार सोमवार को प्रदेश के 18 से ज्यादा जिलों में तूफान और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 16 अप्रैल से मौसम साफ रहेगा.

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular