Monday, May 20, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: नितिन गडकरी ने राजस्थान को दी बड़ी सौगात, सिर्फ 2 घंटे...

Rajasthan: नितिन गडकरी ने राजस्थान को दी बड़ी सौगात, सिर्फ 2 घंटे में तय होगा जयपुर से दिल्ली का सफर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी राजस्थान की आवाम के लिए नई सौगात लेकर आए हैं। नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस राष्ट्रीय राजमार्ग पर इलेक्ट्रिक केबल बिछाकर इलेक्ट्रिक बस शुरू की जाएगी। जिसके बाद दिल्ली से जयपुर तक का रास्ता महज 2 घंटे में तय कर लिया जाएगा। और आम डिजल बस की तुलना में इसका किराया भी 30 प्रतिशत तक कम होगा।

दिल्ली से जयपुर का सफर दो घंटे में होगा -नितिन गडकरी

सोमवार को मेवाड़ के विकास को गति देने के लिए उदयपुर में 2,500 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली 17 सड़क परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ‘मेरा मानना ​​है कि बांदीकुई से जयपुर तक 1,370 करोड़ रुपये में हम 67 किलोमीटर फोर-लेन एक्सप्रेसवे सड़क परियोजनाओं का निर्माण कर रहे हैं। यह काम नवंबर 2024 तक पूरा हो जाएगा और उसके बाद मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि दिल्ली से जयपुर का सफर दो घंटे में होगा।’

पशु ओवरब्रिज के साथ एशिया का पहला हाइवे

नितिन गडकरी ने आगे कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे एशिया में पहला और दुनिया में दूसरा है जिस पर हमने पशु ओवरपास बनाया है ताकि जानवरों को सड़क पार न करना पड़े। परिवाहन मंत्री ने आश्वासन दिया कि 2024 के अंत से पहले राजस्थान के राष्ट्रीय राजमार्ग अमेरिका के राष्ट्रीय राजमार्गों के बराबर हो जायेंगे।उन्होंने कहा, ”मुझे बहुत खुशी है कि हम राजस्थान की सड़कों को दुनिया की सड़कों के बराबर बना रहे हैं।”

60,000 करोड़ की लागत में बन रहा है एक्सप्रेसवे

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि राजस्थान में केंद्र सरकार 60,000 करोड़ रुपये की लागत से एक्सप्रेस हाईवे बना रही है, इसके अलावा 1,382 किलोमीटर लंबा दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे 1 लाख करोड़ रुपये में बनाया जा रहा है, जिसमें से 22,000 करोड़ रुपये का काम राज्य में हो चुका है।

राजस्थान का कश्मीर उदयपुर

इस मौके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि उदयपुर पर्यटन की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है और इसे राजस्थान का कश्मीर कहा जाता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014 के बाद राजस्थान में किया गया काम ऐतिहासिक है और इससे यहां पर्यटन क्षेत्र का और विस्तार होगा। सीएम भजनलाल ने कहा कि राज्य सरकार अपने 60 दिन पूरे करने वाली है और सरकार अपने संकल्प पत्र को जल्द से जल्द पूरा करने में जुटी है।

ये भी पढ़ें-Droupadi Murmu: 14 फरवरी को राजस्थान दौरे पर राष्ट्रपति मुर्मू, स्वागत की तैयारियां शुरू

ये भी पढ़ें-Rajasthan: CM भजनलाल का युवाओं को तोहफा, 3552 पदों पर होगी…

ये भी पढ़ें-Kisan Andolan: राजस्थान के इस जिले में धारा 144 लागू, पंजाब…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular