Saturday, March 2, 2024
Homeराजस्थानDroupadi Murmu: 14 फरवरी को राजस्थान दौरे पर राष्ट्रपति मुर्मू, स्वागत की...

Droupadi Murmu: 14 फरवरी को राजस्थान दौरे पर राष्ट्रपति मुर्मू, स्वागत की तैयारियां शुरू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Droupadi Murmu: 14 जनवरी को राष्ट्रपति मुर्मू राजस्थान दौरे पर जानें वाली हैं। जिसको लेकर उनके स्वागत के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। राष्ट्रपति भवन से जारी बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति मुर्मू 14 फरवरी को राजस्थान के बेणेश्वर धाम में विभिन्न स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी आदिवासी महिलाओं की एक सभा को संबोधित करेंगी।

राष्ट्रपति मुर्मू के स्वागत की तैयारियां शुरू

14 जनवरी को राष्ट्रपति मुर्मू राजस्थान दौरे को लेकर रविवार को सेंट्रल सीआईडी, स्टेट सीआईडी, आईबी सहित सेंट्रल और स्टेट प्रशासन के अधिकारियों की टीम ने मेहंदीपुर बालाजी कस्बे का दौरा किया। इसके अलावा मीन भगवान मंदिर के पास बन रहे हैलीपेड स्थल का जायजा लिया। केंद्र और राज्य प्रशासन की टीम ने स्थानीय प्रशासन से मेहंदीपुर बालाजी कस्बे की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रिपोर्ट मांगी। जिसके बाद आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निर्देश जारी

आईबी के असिस्टेंट डायरेक्टर संजीव गुप्ता ने ने तैयारियों में लगे वर्कर्स के आईडी कार्ड बनवाने, अस्थाई पार्किंग, अस्थाई टॉयलेट, वैकल्पिक मार्ग, प्रोटोकॉल अनुसार बैठक व्यवस्था, निर्धारित स्थानों पर मेडिकल टीम की तैनाती और एंबुलेंस, बालाजी क्षेत्र में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था और मंदिर परिसर में निर्बाध बिजली व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

बेणेश्वर धाम में आदिवासी महिलाओं करेंगी संबोधित

राष्ट्रपति मुर्मू 14 फरवरी को राजस्थान के बेणेश्वर धाम में विभिन्न स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी आदिवासी महिलाओं की एक सभा को संबोधित करेंगी। इस कार्याक्रम में 10 हजार महिलाएं आएंगी। कार्यक्रम में आने वाली 10 हजार महिलाओं की बैठक के लिए व्यवस्था की जा चुकी है। महिलाएं बांसवाड़ा संभाग के तीनों जिलों के अलावा उदयपुर जिले से भी आएंगी। यह सभी महिलाएं लखपति दीदी योजना से जुड़ी हुई हैं।

ये भी पढ़ें- Dhirendra Shastri: शादी की बात पर सुर्खियों में बाबा बागेश्वर, अपनी लव लाइफ को लेकर कही बड़ी बात

ये भी पढ़ें- Rajasthan: CM भजनलाल का युवाओं को तोहफा, 3552 पदों पर होगी बंपर भर्ती

ये भी पढ़ें-Kisan Andolan: राजस्थान के इस जिले में धारा 144 लागू, पंजाब…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular