Monday, May 20, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: 22 जनवरी के बाद किया जाएगा उग्र आंदोलन, जाट आरक्षण...

Rajasthan News: 22 जनवरी के बाद किया जाएगा उग्र आंदोलन, जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधि CM भजनलाल से करेंगें वार्ता

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर जिले से जाट समाज के द्वारा केंद्र में ओबीसी की आरक्षण की मांग को लेकर 17 जनवरी से महापड़ाव जारी है। आंदोलन को देखते हुए आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह का कहना है कि 22 जनवरी को होने वाले राम मंदर प्राण प्रतिष्ठा कार्यकर्म की वजह से इस प्रदर्शन को शांति से किया जा रहा है। 22 जनवरी के बाद सरकार अगर हमारी बात नही सुनती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। जिसमें हम रेल भी रोक सकते हैं और सड़क पर भी जाम लगाया जा सकता हैं।

वार्ता करने के लिए आया निमंत्रण

प्रदर्शन को देखते हुए जाट आरक्षण संघर्ष समिति के पास वार्ता करने का अब निमंत्रण भी आया है। बता दें कि जाट आरक्षण संघर्ष समिति संयोजक नेम सिंह फैजदार के नेतृत्व में 16 सदस्यीय टीम सीएम से वार्ता करने के लिए जाएगी। बता दें कि अभी इसके लिए तारीख और समय का ऐलान नही किया गया है।

ओबीसी आरक्षण का लाभ मिल जानें के बाद खत्म होगा आरक्षण

जानकारी के मुताबिक सीएम भजनलाल शर्मा जाट समाज की मांग को केंद्र तक पहुंचाएंगे। संघर्ष समिति से वार्ता करने के बाद भजनलाल शर्मा केंद् सरकार से इस मुद्दे पर बात करेंगे। वहीं संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फैजदार का कहना है कि जब तक सीएम और केंद्र के बीच बातचीत नही होगी तब तक ये आंदोलन जारी रहेगा। इस महापड़ाव को तभी खत्म किया जाएगा, जब केंद्र मे ओबीसी आरक्षण का लाभ हमें मिल जाएगा।

17 जनवरी से हुआ है आंदोलन का आगाज

बता दें कि इस प्रदर्शन का आगाज भरतपुर-धौलपुर जिलों के जाटों की तरफ से 17 जनवरी को किया गया था। ये उच्चैन थाना क्षेत्र के गांव जयचोली में हो रहा है। इससे पहले जाट समाज की तरफ से 7 जनवरी को एक महापंचायत कर सरकार को अपना विचार करने के लिए दस दिन का समय दिया गया था। लेकिन इस पर सरकार की ओर से कोई बी जवाब नही आया था।

Also Read: Rajasthan News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा राम विरोधी है…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular