Friday, May 10, 2024
HomepoliticsRajasthan News: भजनलाल सरकार में हैं ऐसे मंत्री जिन्होंने कभी भी माला...

Rajasthan News: भजनलाल सरकार में हैं ऐसे मंत्री जिन्होंने कभी भी माला नहीं पहनी, आखिर क्या है वजह ?

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: राज्य की बीजेपी सरकार में एक ऐसे भी मंत्री हैं, जिन्होंने पिछले कई सालों से किसी भी मौके पर माला नही पहना। उन्होंने मंत्री बनने के बाद भी स्वागत में माला नही पहना। अब आप जानना चाह रहे होंगे कि आखिर ये मंत्री कौन है? तो चलिए आज हम आपको इनके बारे में बताते हैं। उन्होंने माला न पहनने का कारण भी बताया है आइए जानते हैं।

राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने बताई वजह

दरअसल ये राजस्थान मौजूदा सरकार में शिक्षा मंत्री हैं। जिनका नाम मदन दिलावर है। इन्होंने माला न पहनने को लेकर प्रण लिया था कि जब तक अयोध्या के राम मंदिर में रामलला नही विराजेंगे, तब तक वह कभी भी माला नही पहनेंगे। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि मैनें 1990 में दो संकल्प लिए थे। जिसमें मेरा पहला संकल्प था कि जबतक भारत देश के एक भाग्य से अनुच्छेद 370 हट नही जाता, तब तक मैं किसी भी आरामदायक बिस्तर पर नहीं सोऊंगा।

शिक्षा मंत्री का दूसरा संकल्प

शिक्षा मंत्री ने आगे बताया मेरे दूसरा संकल्प था कि जब तक भगवान राम का अयोध्या में भव्य मंदिर नही बन जाता, तब तक मैं माला नही पहनूंगा। इसलिए मैं आज तक उसी संकल्प का पालन करता आ रहा हूं। 22 जनवरी को श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। जिसके साथ मेरा संकल्प भी पूरा होने वाला है। उसके बाद मैं माला पहनने पर विचार कर सकता हूं।

Also Read: Rajasthan News: CM भजनलाल के काफिले के सामने विरोध प्रदर्शन, लगाए मुर्दाबाद के नारे

Also Read: Ram Mandir Security: छावनी में तबदील की गई अयोध्या, एंट्री के…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular