Saturday, March 2, 2024
HomeकोटाRam Mandir Opening: 100 साल से पुराने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा...

Ram Mandir Opening: 100 साल से पुराने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर धूम, कभी यहां ठहरा करते थे कारसेवक

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Ram Mandir Opening: देश दुनिया के कोने-कोने से लोग भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन में अपनी भागीदारी करने के लिए उत्सुक हैं। देश का हर क्षेत्र अपने आम में कहीं न कही इस बड़े आयेजन से जुड़ा हुआ है। इसी क्रम में कोटा का श्रीराम मंदिर भी इससे अछूता नही है। यह मंदिर कोटा जिला का एकमात्र राम मंदिर है। जो राजस्थान का ही नही, बल्कि गुजरात और मध्य प्रदेश के कारसेवकों का गवाह रहा है। बता दें कि कारसेवक यहां आकर ठहरते थे। इसके साथ ही उनकी सभी व्यवस्था यहां की जाती थी।

कारसेवकों का जुड़ाव रहा है मंदिर से

मंदिर के बारे में महामंत्री परमानंद शर्मा कहते हैं कि इस राम मंदिर से कार सेवकों का हमेशा जुड़ाव रहा है। यहां सैकड़ों की संख्या में कारसेवक आते थे और आराम करते थे। मंदिर समिति के द्वारा उनके ठहरने और खाना-खाने की व्यवस्था निशुल्क में की जाती थी। बता दें कि इस मंदिर को बने हुए 100 साल हो गए। वहीं मंदिर के लिए 24 मार्च 1923 को जमीन ली गई थी। उसके अगले दिन ही मंदिर निर्माण का शिलान्यास हो गया था।

श्रीराम के दर्शन के साथ ही यहां की भव्यता देखने आ रहे लोग

बता दें कि हर कोई भगवान श्रीराम के दर्शन के साथ यहां की भव्यता देखने आ रहा है। मंदिर की ओर से अर्जुन चंदेल ने जानकारी देते हुए बताया कि 21 जनवरी को यहां कार सेवकों का सम्मान किया जाएगा। 22 जनवरी के दिन सुबह से ही कार्यकर्म आयोजित किए जाएंगे, बड़ी एलईडी लगाई जाएगी। इसके बाद 12.30 बजे महाआरती होगी। फिर शाम के वक्त हनुमान चालीसा का पाठ होगा और प्रसाद के दौर पर पुड़ी बांटी जाएगी।

Also Read: Rajasthan News: CM भजनलाल के काफिले के सामने विरोध प्रदर्शन, लगाए मुर्दाबाद के नारे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular