Monday, June 3, 2024
Homeबिज़नेस / एजुकेशन / जॉब्सRajasthan News: अलवर की प्राची सोनी ने मारी बाजी, 100 प्रतिशत अंकों...

Rajasthan News: अलवर की प्राची सोनी ने मारी बाजी, 100 प्रतिशत अंकों के साथ बनीं स्टेट टॉपर

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़ ) Rajasthan News: आरबीएसई ने आज कक्षा 12वीं की तीनों स्ट्रीम के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए। परिणाम जारी होने के बाद से ही प्रदेश के हर क्षेत्र से विद्यार्थियों के परीक्षा में टॉप करने की खबरें आ रही हैं। विज्ञान, वाणिज्य और कला तीनों स्ट्रीम में प्रदेश की छात्राओं ने अविश्वसनीय प्रदर्शन किया है। अलवर की प्राची सोनी 100 प्रतिशत अंकों के साथ राज्य में टॉपर रही।

100 प्रतिशत अंक लाकर मिसाल कायम की

अलवर के निकट खैरथल के इकरोटिया निवासी प्राची सोनी ने 100 प्रतिशत अंक लाकर मिसाल कायम की है। खैरथल के एक्सिस एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा प्राची के पिता एक बीमा कंपनी में काम करते हैं। छात्रा ने खुशी जताते हुए कहा कि उसकी सफलता के पीछे उसके स्कूल टीचर और माता-पिता का हाथ है।

इस बीच, टोंक जिले के पीपलू की श्रेयांशी त्रिपाठी ने कक्षा 12वीं विज्ञान में 99.60 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। श्रेयांशी सीकर के केवीएम पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ रही थी। श्रेयांशी ने अंग्रेजी, भौतिकी, गणित में 100 में से 100 और हिंदी व रसायन विज्ञान में 99 अंक प्राप्त किए। श्रेयांशी के पिता अरविंद त्रिपाठी शिक्षक हैं। श्रेयांशी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है। श्रेयांशी सिविल सेवा में जाकर जनता की सेवा करना चाहती हैं।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular