Monday, May 20, 2024
HomeNationalRam Mandir Security: छावनी में तबदील की गई अयोध्या, एंट्री के लिए...

Ram Mandir Security: छावनी में तबदील की गई अयोध्या, एंट्री के लिए स्थानीय लोगों को भी दिखाना होगा अपना पहचान पत्र

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ram Mandir Security: 22 जनवरी को होने वाले रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर संपूर्ण अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करते हुए रामनगरी को एक अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है। आज से 22 जनवरी तक रामनगरी में बाहरी लोगों का प्रवेश बंद कर दिया गया है और स्थानीय निवासियों से बाहर न निकलने की अपील की गई है। अगर कोई बाहर निकलेगा है या कोई स्थानीय निवासी प्रवेश चाहता है तो उसे अपना पहचान पत्र-आईडी कार्ड दिखाना होगा।

एटीएस अलर्ट और 4 बुलेटप्रूफ बख्तरबंद गाड़ियां भी तैनात

प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अयोध्यावासियों से 21 और 22 जनवरी को बाहर न निकलने की अपील की है। समारोह की सुरक्षा को लेकर यूपी एटीएस अलर्ट पर है और 4 बुलेटप्रूफ बख्तरबंद गाड़ियां भी तैनात की गई हैं। इन गाड़ियों में करीब 100 कमांडो तैनात होते हैं, जो किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहते हैं।

अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में बेड आरक्षित किए गए

आपको बता दें कि अवध में प्रतिष्ठा समारोह से पहले शहर के जिला अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में बेड आरक्षित कर दिए गए हैं। एम्स के विशेषज्ञों ने अयोध्या में स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों में डॉक्टरों को आपातकालीन प्रतिक्रिया पर केंद्रित प्रशिक्षण प्रदान किया है। अधिकारियों ने कहा कि ये बिस्तर उन मेहमानों के लिए आरक्षित हैं जिन्हें 22 जनवरी को नवनिर्मित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है।

सरकारी छुट्टी की घोषणा

मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर महाराष्ट्र, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ और पुडुचेरी में 22 जनवरी को पूरे दिन के लिए सरकारी छुट्टी की घोषणा की गई है। वहीं, गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, त्रिपुरा और हरियाणा में कार्यालयों और सोमवार को आधे दिन संस्थान बंद रहेंगे। इसके अलावा योगी सरकार ने इस दिन शराब और मांस की बिक्री पर भी रोक लगा दी है। सरकारी संस्थानों में दीपक जलाने का आदेश दिया गया है।

Also Read: Flights on Republic Day: गणतंत्र दिवस के मौके पर सैकड़ों विमानों की आवाजाही पर प्रतिबंध, रद्द हुई कई फ्लाइट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular