Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंगसैम पित्रोदा के बयान पर भड़के सीपी जोशी, बोले, रंग रूप के...

सैम पित्रोदा के बयान पर भड़के सीपी जोशी, बोले, रंग रूप के आधार पर टिप्पणी शर्मनाक!

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), Sam Pitroda Controversial Statement: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के देशवासियों को लेकर दिए गए बयान की कड़ी निंदा की है। सीपी जोशी ने गुरुवार को अपने बयान में कहा कि उनका बयान अंग्रेजों द्वारा भारतीयों पर रंगभेद और नस्लीय मानसिकता के आधार पर किये गये अत्याचारों को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि भारत विश्व गुरु रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत उसी दिशा में आगे बढ़ रहा है। ऐसे समय में दूसरे देशों से तुलना कर भारत को आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने विविधता में एकता को भारत की ताकत बताते हुए कहा कि दिखावे के आधार पर टिप्पणी करना शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी दुनिया में भारत का मान बढ़ा रहे हैं जबकि कांग्रेस अपने बयानों से देशवासियों का अपमान कर रही है।

देश की एकता और अखंडता को कांग्रेस ने पहुंचाई ठेस

सीपी जोशी ने आगे आरोप लगाया कि कांग्रेस की विभाजनकारी नीति ने देश को कमजोर किया है कांग्रेस ने देश की एकता और अखंडता पर चोट की और फूट डालो और राज करो की नीति अपनाई। विभाजनकारी नीति कांग्रेस की सोच है और देश को धर्म, जाति और रंग के आधार पर बांटने की कोशिश की जा रही है।

पित्रोदा ने दिया था विवादित बयान

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने एक वीडियो में रंग के आधार पर भारत के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की विवादास्पद तुलना की। सैम पित्रोदा ने पूर्वी भारत के लोगों की तुलना चीनी लोगों से और दक्षिण भारत के लोगों की तुलना अफ़्रीकी लोगों से की है। जिसके बाद सैम निशाना बन गए। दिए गए बयान से उपजे विवाद के बाद सैम पित्रोदा को अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

ये भी पढ़ेंः- RBSE Result 2024: इसी सप्ताह घोषित हो सकता है राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट, जानें पूरी अपडेट

ये भी पढ़ेंः- Jaipur News: बढ़ती ट्रैफिक की समस्या अब होगी दूर, JDA ने की ये खास तैयारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular