Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंगkota News: मुझे पढ़ना नहीं है...पढ़ाई के दबाव से परेशान छात्र हुआ...

kota News: मुझे पढ़ना नहीं है…पढ़ाई के दबाव से परेशान छात्र हुआ लापता, घरवालों को भेजा पत्र

kota News: मुझे पढ़ना नहीं है...पढ़ाई के दबाव से परेशान छात्र हुआ लापता, घरवालों को भेजा पत्र

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), kota News: राजस्थान के कोटा (kota News) शहर में छात्रों पर मानसिक दबाव का असर आए दिन देखने को मिल रहा है। आए दिन छात्रों के आत्महत्या करने और हॉस्टल से भागने के मामले सामने आ रहे हैं। अब कोटा में एक और छात्र हॉस्टल से लापता हो गया है। छात्र ने अपने परिवार को संदेश भेजकर कहा है कि वह कोई गलत काम नहीं करेगा। पिता ने उसे वापस आने के लिए कहा है।

19 साल है छात्रा की उम्र

जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला कोटा (kota News) के एक हॉस्टल का है, जहां गंगापुर जिले के बामनवास से 19 साल की छात्रा पढ़ने आई थी। छात्र का नाम राजेंद्र मीना बताया जा रहा है। छात्रा मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए यहां आई थी। वह पिछले कुछ दिनों से कोटा में रह रहा था। छात्र ने अपने घर एक मैसेज भेजा जिसमें उसने घर छोड़ने की भी बात कही।

ये भी पढ़ेंः- कब आएगी PM Kisan की 17वीं किस्त? ये है लेटेस्ट अपडेट

गायब होने से पहले छात्र ने अपने परिवार को एक संदेश लिखा है जिसमें उसने कहा है कि ‘वह घर छोड़ रहा है, आगे की पढ़ाई नहीं करेगा।’ इतना ही नहीं, छात्र ने संदेश में अपने परिवार को सांत्वना दी है कि वह घर छोड़ रहा है। वह जा तो जरूर रहे हैं लेकिन कोई गलत कदम नहीं उठाएंगे।’ छात्र ने यह संदेश अपने परिजनों को भेजा और तब से लापता है। छात्र के परिवार ने उससे वापस लौटने को कहा है।

कई छात्र कर चुके हैं आत्महत्या

आपको बता दें कि कोटा में लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। पिछले साल कोटा में कई छात्रों ने आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद प्रशासन जागा और संदिग्ध छात्रों को काउंसलिंग देने और कोचिंग सेंटर में माहौल को थोड़ा हल्का रखने के निर्देश दिए गए। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कई बच्चों की जान भी बचाई है. हालांकि, ऐसे मामले अब भी सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः- कब आएगी PM Kisan की 17वीं किस्त? ये है लेटेस्ट अपडेट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular