Thursday, May 9, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok Sabha Elections: कांग्रेस का तगड़ा एक्शन, अमीन खान और बालेंदु शेखावत...

Lok Sabha Elections: कांग्रेस का तगड़ा एक्शन, अमीन खान और बालेंदु शेखावत सस्पेंड, क्यों हुई कार्रवाई?

Lok Sabha Elections: कांग्रेस का तगड़ा एक्शन, अमीन खान और बालेंदु शेखावत सस्पेंड, क्यों हुई कार्रवाई?

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections: कांग्रेस ने शुक्रवार, 26 अप्रैल को प्रदेश के पूर्व विधायक अमीन खान और राज्य इकाई के पूर्व सचिव बालेंदु सिंह शेखावत को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निलंबित कर दिया है। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता के मुताबिक अमीन खान को बाड़मेर लोकसभा सीट के उम्मीदवार उम्मेदारम की शिकायत पर बर्खास्त किया गया है। जबकि शेखावत को जालौर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार वैभव गहलोत की शिकायत के बाद पार्टी से बर्खास्त किया गया है। इन दोनों लोकसभा सीटों पर शुक्रवार, 26 अप्रैल को वोटिंग हुई थी।

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार, 26 अप्रैल को 13 लोकसभा सीटों पर 60 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ। राज्य की अन्य 12 संसदीय सीटों के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान हुआ था। बांसवाड़ा जिले की बागीदौरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी शुक्रवार को एक साथ हुआ।

Also Read- Rajasthan News: मतदान केंद्र पर युवकों ने की पुलिस की पिटाई, जानें पूरा मामला

दूसरे चरण में इन उम्मीदवारों की साख पर दांव

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में 1,210 प्रत्याशियों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और शशि थरूर, भारतीय जनता पार्टी के तेजस्वी सूर्या, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, हेमा मालिनी और अरुण गोविल जैसे प्रमुखता अभिनेता-राजनेता शामिल हैं।

Also Read- Rajasthan Road Accident: ओवरटेक करने के चक्कर में ट्रक से टकराई कार, 6 लोगों की मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular