Sunday, May 19, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Rajasthan News: पुष्कर में PM मोदी की रैली आज, सुरक्षा के किए...

Rajasthan News: पुष्कर में PM मोदी की रैली आज, सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीति में हलचल तेज हो गई है. जिसके चलते सभी पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने कमर कस ली है. जहां इसी कड़ी में पीएम मोदी राजस्थान के अजमेर के लिए रवाना होंगे. इससे पहले पीएम मोदी यूपी में चुनावी बिगुल फूंकेंगे. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अप्रैल को पुष्कर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी ब्रह्मा मंदिर नहीं जाएंगे (Rajasthan News)

यह पहली बार है कि कोई प्रधानमंत्री इस इलाके में रैली करेंगे. हालांकि, चुनाव आयोग की गाइडलाइन के चलते पीएम मोदी ब्रह्मा मंदिर या सरोवर में पूजा के लिए नहीं जाएंगे. लेकिन इससे पिछली बार जब पीएम मोदी ने यहां आए थे तो उन्होंने मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की थी। इस बीच शुक्रवार को ही रैली स्थल, मेला मैदान और हेलीपैड पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे. बीजेपी को उम्मीद है कि मेला मैदान में करीब 1 लाख लोग जुटेंगे. पीएम मोदी की रैली में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और अन्य शीर्ष बीजेपी नेताओं के आमसभा में पहुंचने की संभावना है.

पुष्कर में क्यों आयोजित की गई पीएम मोदी की रैली?

मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पुष्कर रैली के जरिए बीजेपी अजमेर संभाग की चारों लोकसभा सीटों अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक और नागौर को कवर करेगी. दरअसल, पुष्कर हिंदुओं का तीर्थ स्थल है। माना जा रहा है कि इसी वजह से बीजेपी ने पीएम मोदी की रैली पुष्कर में आयोजित की है. यहां से बीजेपी के लिए हिंदू समुदाय से वोट पाना आसान हो सकता है.

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular