Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में झमाझम बारिश, कई जिलों में बारिश का अलर्ट,...

Rajasthan Weather: राजस्थान में झमाझम बारिश, कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आज का हाल

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: प्रदेशभर में गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। अप्रैल के महीने में कई राज्यों में कभी धूप तो कभी सुहावना मौसम देखने को मिल रहा है। इसी बीच राजस्थान में भी मौसम ने फिर से करवट बदल ली है। बता दें कि, राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के चलते कई जिलों में बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग ने शनिवार 6 अप्रैल के लिए कई जिलों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

इन जिलों में रहा अधिकतम तापमान

अजमेर, बीकानेर, जयपुर और कोटा संभाग में अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान 33 से 38 डिग्री सेल्सियस और उदयपुर और जोधपुर संभाग में अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 33 से 37 (सामान्य से नीचे) दर्ज किया गया। पिछले 2 घंटों की तुलना में अजमेर, जयपुर, कोटा, उदयपुर, जोधपुर संभाग में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं हुआ। बीकानेर में गिरावट अधिक दर्ज की गई।

राजस्थान मौसम अपडेट (Rajasthan Weather)

मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर के अनुसार आज भरतपुर और कोटा संभाग में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है, जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके अलावा 7 मार्च से 9 मार्च तक मौसम शुष्क रहेगा,.. लेकिन 10 मार्च से एक बार फिर बारिश की संभावना है। अजमेर, उदयपुर, कोटा, जयपुर संभाग के अलावा अन्य जिलों में बारिश की संभावना है। 10 व 11 मार्च को जोधपुर संभाग। अगले 4-5 दिनों में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है।

इन जिलों में दर्ज किया गया अधिकतम तापमान

अजमेर 34.1, भीलवाड़ा 35.5, अलवर 35.0, जयपुर 35.1, सीकर 34.8, कोटा 36.6, चित्तौड़गढ़ 36.1, बाड़मेर 35.1, जैसलमेर 36.1, जोधपुर 35.4, बीकानेर 33.4, चूरू 35.6, श्री गंगानगर 36.4, सीकर (फतेहपुर) 3.7.9, करौली 37.0 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया. वनस्थली में सबसे ज्यादा 37.8 डिग्री तापमान रहा

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular